मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यJammu-Kashmir News: Article 370 हटने के 4 साल हुए पूरे,आतंकियों और सुरक्षाबलों...

Jammu-Kashmir News: Article 370 हटने के 4 साल हुए पूरे,आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में 3 जवान शहीद

Date:

Related stories

BGSYS Recruitment 2024: खुशखबरी! अकाउंटेंट कम IT असिस्टेंट के हजारों पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन से जुड़े डिटेल

BGSYS Recruitment 2024: बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी (BGSYS) की ओर से अकाउंटेंट कम आईटी असिस्टेंट के 6570 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

Jammu-Kashmir News: 5 अगस्त 2019 में केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाकर निरस्त कर दिया। ऐसे में आपको बता दें कि ,आज यानी 5 अगस्त 2023 को आर्टिकल 370 के निरस्त होने के 5 साल पूरे हो गए हैं। इसी कड़ी में जम्मू कश्मीर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल ऐसा बताया जा रहा है कि, जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई।‌ सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई इस मुठभेड़ में 3 जवान शहीद हो गए हैं। इसी के साथ आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चला रही है।

आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

दरअसल सेना को खबर मिली थी कि, कुलगाम जिले के हलान वन क्षेत्र के ऊंचे इलाकों में आतंकी है। ऐसे में सेना ने इस खबर को सुनने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया था। इस सर्च ऑपरेशन में सेना के साथ कुलगाम की पुलिस भी शामिल थी। कुलगाम पुलिस और सेना द्वारा चलाए गए हलान वन क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी इस मुठभेड़ में 3 जवान घायल हुए थे जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था लेकिन उन्होंने इलाज के दौरान ही अपना दम तोड़ दिया।

लापता हुआ जवान

1 हफ्ते पहले भी जम्मू कश्मीर के कुलगाम में एक सेना का जवान लापता हो गया था। उसको ढूंढने के लिए सेना ने शाम को सर्च ऑपरेशन भी चलाया था। भारतीय सेना का जो जवान लापता था उसका नाम जवान जावेद अहमद वानी था। वह 29 जुलाई को छुट्टी पर अपने घर आया था। वो जिस कार से घर की ओर निकला था वह सड़क पर सेना के जवानों को बरामद हुई उसमें खून के निशान भी मिले थे। ऐसे में जवान के परिजनों ने दावा किया कि उसे अगवा कर लिया गया है। सेना द्वारा चलाए गए सर्च ऑपरेशन में 5 दिनों की कड़ी मेहनत के बाद उस जवान को पुलिस की टीम ने ढूंढ निकाला।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories