सोमवार, मई 13, 2024
होमख़ास खबरेंझारखंड के एजुकेशन मिनिस्टर Jagarnath Mahato का हुआ इंतकाल, CM हेमंत सोरेन...

झारखंड के एजुकेशन मिनिस्टर Jagarnath Mahato का हुआ इंतकाल, CM हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर दी जानकारी

Date:

Related stories

Cannes Film Festival 2024 में दिखेगा भारत की इन 7 फिल्मों का जलवा

Cannes Film Festival 2024: कांस फिल्म फेस्टिवल हर साल...

CBSE Board 10th Results: सीबीएसई ने घोषित किए कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे, जानें कैसे करें चेक

CBSE Board 10th Results: केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने आज 12वीं कक्षा के साथ 10वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम भी जारी कर दिए हैं।

Jagarnath Mahato: आज गुरुवार को देश की एक राजनीतिक हस्ती ने दुनिया को अलविदा कह दिया। झारखंड के बड़े नेताओं में से एक जगरनाथ महतो का निधन हो गया।  आपको बता दे कि वे झारखंड के शिक्षा मंत्री थे। इस संबंध में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके जानकारी साझा की है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जताया दुख

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट करके इसकी जानकारी शेयर की। उन्होंने अपने आधिकारिक अकाउंट से लिखा, ‘अपूरणीय क्षति! हमारे टाइगर जगरनाथ दा नहीं रहे! आज झारखण्ड ने अपना एक महान आंदोलनकारी, जुझारू, कर्मठ और जनप्रिय नेता खो दिया। चेन्नई में इलाज के दौरान आदरणीय जगरनाथ महतो जी का निधन हो गया। परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवार को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे।

ये भी पढ़ें: BJP Foundation Day: 44वें स्थापना दिवस की खास तैयारियां, PM नरेंद्र मोदी कार्यकर्ताओं में आज फूंकेंगे जान

बीते कई दिनों से बीमार थे जगरनाथ महतो 

आपको बता दें कि जगरनाथ महतो बीते कई दिनों से बीमार चल रहे थे। उनकी बीमारी को देखते हुए उन्हें रांची से चेन्नई एयरलिफ्ट करके ले जाया गया था। मगर बताया जा रहा है कि उपचार के दौरान ही उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। इस खबर के बाहर आते ही सियासी दलों में मातम छा गया।

बाबूलाल मरांडी ने दी श्रद्धांजलि 

वहीं, बाबूलाल मरांडी ने भी ट्वीट करके जगरनाथ महतो के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, ‘झारखंड सरकार के मंत्री श्री जगरनाथ महतो जी के चेन्नई के अस्पताल में निधन की बेहद दुःखद सूचना मिली है। लंबे समय से बीमारी को हराते हुए योद्धा की भांति डंटे रहने वाले जगरनाथ जी का चले जाना पूरे झारखंड के लिए अत्यंत दुखदायी है। राजनैतिक भिन्नताओं के बावजूद व्यक्तिगत रूप से उनकी जीवटता का मैं सदैव प्रशंसक रहा हूं। ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें।’ भावभीनी श्रद्धांजलि 🙏 ॐ शांति ॐ शांति।

 

 

ये भी पढ़ें: UIDAI ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स अपडेट

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories