गुरूवार, जून 13, 2024
होमख़ास खबरेंJharkhand News: Hemant Soren की याचिका पर शीर्ष अदालत ने सुनवाई करने...

Jharkhand News: Hemant Soren की याचिका पर शीर्ष अदालत ने सुनवाई करने से किया इनकार, चंपई सोरेन लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

Date:

Related stories

Jharkhand News: भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली तीन न्यायधीशों की विशेष पीठ आज भूमि घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ Hemant Soren की याचिका पर सुनवाई से इनकार करते हुए उन्हें झारखंड हाईकोर्ट जाने को कहा। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ने जांच एजेंसी द्वारा जारी समन और अपनी गिरफ्तारी को ”अवैध” बताया था। बता दें कि बुधवार को ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए हेमंत सोरेन को गुरूवार को रांची की एक विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किए जानें के बाद उन्हें एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Hemant Soren की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करने से किया इनकार

भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली एक विशेष तीन न्यायाधीश पीठ, जिसमे न्यायमूर्ति संजीव खन्ना, न्यायमूर्ति एमएम सुंदरेश और न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी शामिल है। सुबह 10.30 बजे मामले की सुनवाई करते हुए Hemant Soren को झारखंड हाईकोर्ट जानें को कहा।(Jharkhand News) आपको बता दें कि झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद बुधवार रात गिरफ्तार किए गए सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए सबसे पहले हाई कोर्ट का रुख किया था। लेकिन वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल और और अभिषेक मनु सिघंवी के नेतृत्व में वकीलों की टीम ने अपनी रणनीति बदल दी और झारखंड हाई कोर्ट के समक्ष सुनवाई के बजाय शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया।

Jharkhand News: चंपई सोरेन ले सकते है मुख्यमंत्री पद की शपथ

Champai Soren
Champai Soren

सूत्रो के मुताबिक झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के दिग्गज नेता चंपई सोरेन  आज दोपहर 12 बजे से 2 बजे के बीच मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते है। झारखंड(Jharkhand News) के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन गुरूवार को उन्हें मनोनित मुख्यमंत्री नियुक्त किया और शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया। बता दें कि राज्यपाल ने चंपई सोरेन को 10 दिन के अंदर बहुमत साबित करने को कहा है। हालांकि देखना होगा की आज सुप्रीम कोर्ट क्या फैसला सुनाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories