शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमख़ास खबरेंJNUSU 2024: जेएनयू में 4 साल बाद इस दिन होगा छात्र संघ...

JNUSU 2024: जेएनयू में 4 साल बाद इस दिन होगा छात्र संघ का चुनाव, जानिए लंबे विलंब का कारण

Date:

Related stories

Ram Mandir को लेकर विवादों में JNU! दीवार पर लिखे गए ‘बाबरी मस्जिद’ निर्माण से जुड़े नारे; जानें पूरा मामला

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में प्रभु श्रीराम लला के भव्य मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए 22 जनवरी 2024 की तारीख का ऐलान भी कर दिया गया है। इससे पूर्व राम मंदिर को लेकर अलग बहस का दौर शुरू है।

72 Hoorain की में आज हुई स्पेशल स्क्रीनिंग, छात्र संघ अध्यक्ष आयाशी घोष ने RSS के खिलाफ उठाई आवाज

72 Hoorain: आज 4 जुलाई को जेएनयू में 72 हुरें की खास स्क्रीनिंग दिखाई गई थी। स्क्रीनिंग के दौरान छात्र संघ अध्यक्ष ने किया जमकर प्रदर्शन ।

JNU Kidnapping: जेएनयू में देर रात लड़कियों के अपहरण की कोशिश, गाड़ी में आए थे लड़के, नशे में थे धुत

JNU: दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में दो लड़कियों के अपहरण की कोशिश का मामला सामने आया है। ये घटना मंगलवार देर रात की बताई जा रही है।

JNUSU 2024: देश में एक तरफ जहां लोकसभा चुनाव की हलचल है। वहीं दूसरी तरफ जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में छात्र संघ का भी चुनाव लंबे समय के बाद आयोजित होने वाला है। 4 साल के बाद जेएनयू की इलेक्शन कमिटी ने छात्र संघ चुनाव की घोषणा की है। कोरोना की वजह से चुनाव नहीं हो सके थे। चुनाव की तारीख की घोषणा कर दी गई है और इसके अलावा परिणाम की तारीख भी सामने आ गई है। वहीं जेएनयू की इलेक्शन कमेटी की तरफ से चुनाव की घोषणा के बाद एक बार फिर लोगों के बीच यह चर्चा में है। आईए जानते हैं आखिर क्या है माजरा जो है चर्चा में।

JNUSU 2024 उम्मीदवारों का किया जाएगा नामांकन

मिली जानकारी के मुताबिक 11 मार्च को वोटर की लिस्ट तैयार होगी। इसके बाद 14 मार्च से उम्मीदवारों का नामांकन शुरू किया जाएगा। यह भी खबर सामने आई है कि मतदान दो चरणों में होंगे जिसमें सुबह 9:00 बजे से दोपहर के 1:00 और फिर दोपहर 2:30 बजे से लेकर 5:30 बजे तक का समय बताया जा रहा है। 22 मार्च को छात्र संघ का चुनाव होगा। इस बारे में एक नोटिस भी जारी की गई जिसमें पूरी तारीख की घोषणा की गई है।

JNUSU 2024 इस दिन होगी काउंटिंग

22 मार्च को ही रात के 9:00 बजे से काउंटिंग होगी। काउंटिंग के बाद 24 मार्च 2024 को रविवार के दिन रिजल्ट की घोषणा की जाएगी। इलेक्शन कमेटी के चेयरपर्सन शैलेंद्र कुमार के नाम से यह नोटिस जारी की गई है। वहीं 20 मार्च को प्रेसिडेंशियल डिबेट होगी जिसमें इस चुनाव के बारे में बातचीत की जाएगी।

JNUSU 2024 के लिए बनाए गए नियम

रिपोर्ट्स में यह बात भी सामने आई थी कि जेएनयू में चुनाव के दौरान अगर कोई छात्र संपत्ति को नुकसान पहुंचाता है तो इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा कैंपस में पोस्टर लगाने की अनुमति नहीं है। वहीं किसी भी मीटिंग से पहले चुनाव आयोग से अनुमति लेना भी अनिवार्य है। इतना ही नहीं चुनाव को लेकर काफी सख्त नियम बनाए गए हैं। जेएनयू के छात्र संघ चुनाव समिति को लेकर प्रचार के नियमों को लेकर आचार संहिता भी जारी की गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories