मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्य‘राजस्थान विधानसभा चुनाव’ के लेकर JP Nadda  ने बनाया मास्टर प्लान, क्या ...

‘राजस्थान विधानसभा चुनाव’ के लेकर JP Nadda  ने बनाया मास्टर प्लान, क्या  कांग्रेस होने वाली है ढेर

Date:

Related stories

RBSE Rajasthan Board Result 2024: जल्द जारी हो सकता है राजस्थान बोर्ड परीक्षा का परिणाम! जानें रिजल्ट चेक करने का प्रोसेस

RBSE Rajasthan Board Result 2024: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) द्वारा बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित करने को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं जारी की गई है।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Lok Sabha Elections 2024: BJP प्रत्याशी माधवी लता पर बड़ी कार्रवाई, मुस्लिम महिलाओं का बुर्का हटाने पर केस दर्ज

Lok Sabha Elections 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में आज लोक सभा चुनाव 2024 के चतुर्थ चरण को लेकर मतदान का क्रम जारी है। इस दौरान अलग-अलग राज्यों से नेताओं द्वारा किए गए कृत्य व उनके बयान भी सामने आ रहे हैं जिसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Jaipur News: दिल्ली-गुजरात के बाद जयपुर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, जानें क्या है प्रशासन का पक्ष?

Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर से बड़ी खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार जयपुर के कई स्कूलों को अज्ञात मेल द्वारा बम से उड़ाने की धमकी मिली है जिसके बाद अफरा-तफरी का माहौल सामने आया है।

JP Nadda: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर ‘भारतीय जनता पार्टी’ ने कमर कस ली है। एक तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 28 जुलाई को राजस्थान के खरनाल में बड़ी रैली करने वाले हैं। तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ‘जय प्रकाश नड्डा’ (JP Nadda) ने रविवार को पार्टी के कार्यकर्ताओं को ‘मूल मंत्र’ देते हुए आगामी विधानसभा चुनाव (Rajasthan Vidhan Sabha Chunav 2023) को लेकर रणनीति बनाई। इस दौरान उन्होंने होटल क्राउन प्लाजा में पार्टी के छोटे से लेकर बड़े पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह समय आपस में लड़ने झगड़ने का नहीं है। सभी लोग मन लगाकर पार्टी के प्रति कार्य करें। 

भाजपा अध्यक्ष JP Nadda का ये है ‘मूल मंत्र’

खबरों और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भाजपा अध्यक्ष ‘जय प्रकाश नड्डा’ (JP Nadda) जयपुर के दौरे पर हैं। ऐसे में रविवार देर शाम को होटल क्राउन प्लाजा में नड्डा ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की। ऐसे में ‘जय प्रकाश नड्डा’ (JP Nadda) ने पार्टी के पदाधिकारियों से कहा कि “आपसी मतभेद को भुलाकर काम में सभी लोग जुट जाए। साथ ही फील्ड में जाकर केंद्र की तरफ से दी जाने वाली सभी योजनाओं के बारे में लोगों को बताए।”

जयपुर दौरे पर गए ‘जय प्रकाश नड्डा’ (JP Nadda) ने ट्वीट में लिखा, “आज शौर्यभूमि जयपुर में @BJP4Rajasthan द्वारा प्रदेश सरकार के कुशासन, भ्रष्टाचार व तुष्टीकरण के खिलाफ ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान का शुभारंभ कर आयोजित महारैली को संबोधित किया। इस अभियान के अंतर्गत भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता भ्रष्ट गहलोत सरकार में हो रहे महिला उत्पीड़न, पक्षपात, अत्याचार और अराजकता को जन-जन तक पहुंचाएंगे। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के नेतृत्व में भाजपा भ्रष्टाचार मुक्त व विकास युक्त राजस्थान बनाने के लिए संकल्पित है।”

कांग्रेस सरकार हुई सोचने पर मजबूर 

राजस्थान विधानसभा चुनाव होने में देखा जाए तो सिर्फ कुछ महीने ही शेष रह गए हैं। ऐसे में भाजपा जैसी बड़ी पार्टी कहा पीछे रहने वाली है। खबरों और पीएमओ की रिपोर्ट्स की मानें तो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बड़ी जनसभा करने जा रहे है। जहां वह खरनाल के लोगों से संवाद करने के दौरान 9 करोड़ किसानों के खातों में एक साथ 18 हजार करोड़ रुपए की सम्मान निधि राशि भी ट्रांसफर करने वाले हैं। बताया जा रहा है इस बार बीजेपी अपना प्रमुख चेहरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बनाने वाली है। ऐसे में राजनीतिक पंडितों की मानें तो यह कांग्रेस पार्टी के लिए अच्छी खबर नहीं है। 

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी के इस जनसभा में 3 लाख लोगों की भीड़ उमड़ने की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में कहा तो यह भी जा रहा है, कि पीएम मोदी के जरिए भाजपा इस बार जाट वोटरों को लुभाने का कार्य कर रही है। क्योंकि पीएम जनसभा करने से पहले तेजाजी मंदिर जाने वाले हैं, जहां जाट वोटरों की संख्या ज्यादा मानी जाती है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories