बुधवार, मई 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशKanpur School Bomb Threat: दिल्ली, लखनऊ के बाद अब कानपुर के कई...

Kanpur School Bomb Threat: दिल्ली, लखनऊ के बाद अब कानपुर के कई स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, जानें डिटेल

Date:

Related stories

Kanpur School Bomb Threat: दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के भी कई स्कूलों में बम की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया। एतिहातन सभी स्कूलों को खाली करा लिया गया। जानकारी के मुताबिक कानपुर के करीब 10 बड़े स्कूलों में बम से उड़ाने की धमकी मिली है। जिला प्रशासन तुरंत हरकत में आ गई है। जानकारी मिलते ही बम निरोधक दस्ते को स्कूलों में भेज दिया गया। मालूम हो कि यह सिलसिला 1 मई 2024 से शुरू हुआ जब दिल्ली और नोएडा के करीब 100 से अधिक स्कूलों में बम होने की खबर मिलने से अफरा-तफरी मच गई थी। हालांकि बाद में गृह मंत्रालय की तरफ से मिले ईमेल को फर्जी बताया गया था।

संयुक्त पुलिस आयुक्त ने क्या कहा?

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए संयुक्त पुलिस आयुक्त (लॉ एंड आर्डर) हरीश चंदर ने कहा कि “कानपुर पुलिस को विभिन्न स्कूलों में बम की धमकी की सूचना मिली, साइबर सेल मामले की जांच कर रही है। सभी अधिकारियों को इस खतरे और पिछले बम धमकियों के बीच एक लिंक स्थापित करने के लिए सीसीटीवी फुटेज की सावधानीपूर्वक निगरानी करने का निर्देश दिया गया है, जो कई स्कूलों, हवाई अड्डों और अस्पतालों द्वारा प्राप्त हुए थे। वहीं उन्होंन अभिभावक से अपील की है कि वह घबराएं नही”।

दिल्ली के कई अस्पतालों को मिली थी धमकी

बीते दिन भी दिल्ली के बड़े अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इसमे दीप चंद बंधु अस्पताल, जीटीबी अस्पताल, दादा देव अस्पताल और हेडगेवार अस्पताल शामिल थे। दिल्ली की तिहाड़ जेल को भी कल ईमेल के जरिए ऐसी ही धमकियां मिलीं। गौरतलब है कि यह सिलसिला बीते कई दिनों से चल रहा है। इससे पहले भी दिल्ली के इंदिरा गांधी एयपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। हालांकि पुलिस प्रशासन को जांच के दौरान किसी भी प्रकार की संदिग्ध चीजें नही मिली। वहीं जांच एजेंसियां हरकत में आ गई है और गहराई से इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

Latest stories