शुक्रवार, मई 10, 2024
होमख़ास खबरेंKarnataka Assembly Election 2023: स्टार प्रचारकों की सूची से Sachin Pilot गायब,...

Karnataka Assembly Election 2023: स्टार प्रचारकों की सूची से Sachin Pilot गायब, क्या एक दिवसीय अनशन का मिला फल?

Date:

Related stories

MP News: चुनाव के नतीजों से पहले मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा दावा, BJP की जीत को लेकर कही ये अहम बात

MP News: देश के पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। इसमें मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सबसे ज्यादा सुर्खियां बन रही हैं। वहीं 3 दिसंबर को नतीजों की घोषणा से पहले एमपी में बीजेपी नेताओं के साथ कांग्रेस के दावे भी सामने आने लगे हैं।

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले तेलंगाना पहुंचे PM मोदी, तिरुपति बालाजी दरबार में दर्शन-पूजा कर कही ये बात

Telangana Assembly Election 2023: भारत के दक्षिणी राज्यों में प्रमुख धार्मिक स्थलों में से एक तिरुपति बालाजी दरबार की विशेष मान्यता है। आज फिर एक बार तिरुपति बालाजी दरबार को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

राजस्थान के चुनावी मैदान में बदला PM का अंदाज, बोले-‘जहां कांग्रेस से उम्मीद खत्म, वहां मोदी की गारंटी शुरू’

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा के चुनाव संपन्न होने हैं। इसको लेकर भाजपा की तैयारियां जोरो पर नजर आ रही हैं। भाजपा की कोशिश है कि राज्य की सत्ता परिवर्तन वाली परंपरा के साथ एक बार फिर सरकार में वापसी की जाए।

छिंदवाड़ा के सियासी अखाड़े में 10 लाख का दांव, कमलनाथ के जीतते ही मालामाल हो जाएगा ये व्यापारी!

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा 2023 के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों के साथ मतदाता भी अब 3 दिसंबर का इंतेजार कर रहे हैं जब चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Karnataka Assembly Election 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार पार्टियां प्रचार – प्रसार कर रही हैं। यहां 10 मई को चुनाव होने है जिसका परिणाम 13 मई को आएगा। ऐसे में कांग्रेस की तरफ से प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने के बाद अब स्टार प्रचारकों की लिस्ट कांग्रेस पार्टी की तरफ से जारी किया गया है। यह स्टार प्रचारकों की लिस्ट कई मायने में खास है। इसमें कांग्रेस के कई छोटे – बड़े नेताओं का नाम शामिल है अगर किसी का नाम नहीं है तो वह है राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का नाम। ऐसे में उनका नाम इस स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाए जाने के बाद लोग तरह – तरह के बयान दे रहे हैं।

स्टार प्रचारकों की लिस्ट में इन लोगों का नाम है शामिल

कांग्रेस पार्टी की तरफ से बुधवार को स्टार प्रचारकों की एक लिस्ट जारी की गई। इस लिस्ट में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का नाम शामिल है। इसमें यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रियंका गांधी साथ – साथ पूर्व सांसद राहुल गांधी का भी नाम शामिल है। इसके अलावा राज्य प्रमुख डीके शिवकुमार, पूर्व मुख्यमंत्री सिध्धिरमैया, शशि थरुर का नाम शामिल हैं। इन नेताओं के साथ – साथ राजस्थान के सीएम गहलोत, भूपेश बघेल, पूर्व सांसद अजहरुद्दीन और इमरान प्रतापगढ़ी साथ ही कन्हैया कुमार का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल है। अगर किसी का नाम नहीं शामिल है तो वह है सचिन पायलट का।

इसे भी पढ़ेंः UG-PG के छात्र पढ़ सकेंगे भारतीय ज्ञान परंपरा, जानें UGC का क्या है प्लान

कांग्रेस ने अपनाया कड़ा रुख

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट अक्सर राज्य के सीएम गहलोत से बगावत को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। ऐसे में इस बार सीएम गहलोत का बगावत करना भारी पड़ गया है क्योंकि पार्टी ने कर्नाटक स्टार प्रचारकों की लिस्ट में से सचिन पायलट का नाम हटा दिया है। बता दें कि कांग्रेस पार्टी में अगर युवा नेताओं की तरफ गौर किया जाए तो सचिन पायलट सबसे युवा नेता है।

इसके साथ ही देश के अलग – अलग राज्यों में उनकी छवि भी काफी लोकप्रिय है। देश में जहां भी चुनाव होता है गांधी परिवार के बाद लोग सबसे ज्यादा सचिन पायलट को पसंद करते हैं। ऐसे में इस लिस्ट में उनका नाम न होना काफी अहम है। वहीं मिली जानकारी के मुताबिक माना जा रहा है कि उन्होंने कुछ दिनों के पहले गहलोत सरकार के खिलाफ रखे हुए अनशन की वजह से स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाया गया है। कांग्रेस पार्टी की तरफ से पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को मानने की काफी कोशिश की गई थी इसके बाद भी वो नही माने ऐसे में कांग्रेस पार्टी की तरफ से भी कड़ा रुख अपनाया गया है।

इसे भी पढ़ेंःKarnataka Election 2023: पूर्व CM Jagadish Shettar ने छोड़ी भाजपा, टिकट नहीं मिलने से थे नाराज

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories