शनिवार, मई 11, 2024
होमख़ास खबरेंKarnataka Election 2023: पूर्व CM Jagadish Shettar ने छोड़ी भाजपा, टिकट नहीं...

Karnataka Election 2023: पूर्व CM Jagadish Shettar ने छोड़ी भाजपा, टिकट नहीं मिलने से थे नाराज

Date:

Related stories

Karnataka Election 2023: कर्नाटक के पूर्व सीएम और विधायक जगदीश शेट्टार ने भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। शेट्टार को अपने पसंदीदा क्षेत्र से टिकट नहीं दिया गया थे, जिससे वे नाराज बताए जा रहे थे। हालांकि, उन्होंने कहा कि वे आगामी विधानसभा चुनाव निश्चित रूप से लड़ेंगे। गौर हो कि इससे पहले पूर्व सीएम लक्ष्मण सावदी ने भाजपा छोड़ी थी।

पूर्व सीएम लक्ष्मण ने छोड़ी थी पार्टी

इसके बाद लक्ष्मण सावदी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। साथ ही कांग्रेस पार्टी ने उन्हें अथानी विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। सावदी भी टिकट नहीं मिलने से नाराज बताए जा रहे थे। वहीं, शनिवार देर रात पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार ने भी पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया। उन्होंने इससे पहले पार्टी आलाकमान को चेतावनी भी दी थी।

शेट्टार ने छोड़ी भाजपा

जगदीश शेट्टार ने कहा था कि आलाकमान मेरे टिकट पर जल्द फैसला लें नहीं तो इस बार के विधानसभा चुनाव (Karnataka Election 2023) में पार्टी को 20 से 25 सीटों का नुकसान होना तय है। शेट्टार ने रविवार तक का टाइम दिया था, लेकिन इससे पहले शनिवार रात को ही उन्होंने पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया। गौर हो कि रविवार को उन्होंने भाजपा विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कर्नाटक विधानसभा स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

ये भी पढ़ें: Atiq Shot Dead Live Updates: सीएम की हाई लेवल बैठक के बाद गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट, हत्या में तुर्की की जिगाना मेड पिस्टल का इस्तेमाल

‘मैंने विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है’

पूर्व सीएम ने कहा कि पार्टी में मुझे जिस तरह से अपमानित किया गया है, उससे मैं निराश हूं। साथ ही उन्होंने अपने खिलाफ साजिश का भी आरोप लगाया। शेट्टार ने कहा कि मैंने विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। वहीं, पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने भी कहा था कि अगर शेट्टार को भाजपा की ओर से टिकट नहीं दिया जाता है तो इसका असर कर्नाटक विधानसभा के 20-25 सीटों पर पड़ेगा।

Latest stories