Home ख़ास खबरें Karnataka Assembly Election 2023: स्टार प्रचारकों की सूची से Sachin Pilot गायब,...

Karnataka Assembly Election 2023: स्टार प्रचारकों की सूची से Sachin Pilot गायब, क्या एक दिवसीय अनशन का मिला फल?

0

Karnataka Assembly Election 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार पार्टियां प्रचार – प्रसार कर रही हैं। यहां 10 मई को चुनाव होने है जिसका परिणाम 13 मई को आएगा। ऐसे में कांग्रेस की तरफ से प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने के बाद अब स्टार प्रचारकों की लिस्ट कांग्रेस पार्टी की तरफ से जारी किया गया है। यह स्टार प्रचारकों की लिस्ट कई मायने में खास है। इसमें कांग्रेस के कई छोटे – बड़े नेताओं का नाम शामिल है अगर किसी का नाम नहीं है तो वह है राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का नाम। ऐसे में उनका नाम इस स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाए जाने के बाद लोग तरह – तरह के बयान दे रहे हैं।

स्टार प्रचारकों की लिस्ट में इन लोगों का नाम है शामिल

कांग्रेस पार्टी की तरफ से बुधवार को स्टार प्रचारकों की एक लिस्ट जारी की गई। इस लिस्ट में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का नाम शामिल है। इसमें यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रियंका गांधी साथ – साथ पूर्व सांसद राहुल गांधी का भी नाम शामिल है। इसके अलावा राज्य प्रमुख डीके शिवकुमार, पूर्व मुख्यमंत्री सिध्धिरमैया, शशि थरुर का नाम शामिल हैं। इन नेताओं के साथ – साथ राजस्थान के सीएम गहलोत, भूपेश बघेल, पूर्व सांसद अजहरुद्दीन और इमरान प्रतापगढ़ी साथ ही कन्हैया कुमार का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल है। अगर किसी का नाम नहीं शामिल है तो वह है सचिन पायलट का।

इसे भी पढ़ेंः UG-PG के छात्र पढ़ सकेंगे भारतीय ज्ञान परंपरा, जानें UGC का क्या है प्लान

कांग्रेस ने अपनाया कड़ा रुख

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट अक्सर राज्य के सीएम गहलोत से बगावत को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। ऐसे में इस बार सीएम गहलोत का बगावत करना भारी पड़ गया है क्योंकि पार्टी ने कर्नाटक स्टार प्रचारकों की लिस्ट में से सचिन पायलट का नाम हटा दिया है। बता दें कि कांग्रेस पार्टी में अगर युवा नेताओं की तरफ गौर किया जाए तो सचिन पायलट सबसे युवा नेता है।

इसके साथ ही देश के अलग – अलग राज्यों में उनकी छवि भी काफी लोकप्रिय है। देश में जहां भी चुनाव होता है गांधी परिवार के बाद लोग सबसे ज्यादा सचिन पायलट को पसंद करते हैं। ऐसे में इस लिस्ट में उनका नाम न होना काफी अहम है। वहीं मिली जानकारी के मुताबिक माना जा रहा है कि उन्होंने कुछ दिनों के पहले गहलोत सरकार के खिलाफ रखे हुए अनशन की वजह से स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाया गया है। कांग्रेस पार्टी की तरफ से पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को मानने की काफी कोशिश की गई थी इसके बाद भी वो नही माने ऐसे में कांग्रेस पार्टी की तरफ से भी कड़ा रुख अपनाया गया है।

इसे भी पढ़ेंःKarnataka Election 2023: पूर्व CM Jagadish Shettar ने छोड़ी भाजपा, टिकट नहीं मिलने से थे नाराज

Exit mobile version