गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमख़ास खबरेंKarnataka Cabinet Reshuffle: 27 मई को होगा Siddaramaiah सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार,...

Karnataka Cabinet Reshuffle: 27 मई को होगा Siddaramaiah सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार, जानें कितने नामों पर बनी सहमति

Date:

Related stories

CM सिद्धारमैया को राम बता कर फंसे कांग्रेस नेता! BJP ने निशाना साधते हुए कही ये अहम बात

Karnataka News: अयोध्या राम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है। ऐसे में मंदिर ट्रस्ट द्वारा देश के तमाम शीर्ष नेताओं को निमंत्रण पत्र भेजकर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में उपस्थित होने की अपील की जा रही है।

CM Siddaramaiah:कर्नाटक कैबिनेट ने लगाई पार्टी के 5वीं गारंटी पर मुहर, जानें किसे मिलेगा फायदा?

CM Siddaramaiah:कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने अपने चुनावी वादों...

Karnataka Cabinet Reshuffle: कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कांग्रेस में सहमति बन गई है। अब कल शनिवार 27 मई 2023 को मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। इस बार 24 मंत्रियों को शपथ दिलाने की संभावना है। इससे पहले आज सीएम सिद्दरामैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कांग्रेस आलाकमान के साथ दिल्ली में मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की थी। जिसमें शामिल होने योग्य नामों की सूची पर विचार किया गया।

अभी 8 विधायकों ने ही ली है मंत्री पद की शपथ

बता दें कर्नाटक चुनाव जीतने के बाद 20 मई को सिद्दरामैया सरकार ने शपथ ग्रहण किया था। जिसमें सीएम और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार सहित 8 विधायकों ने ही मंत्री पद की शपथ ली थी। शपथ के लिए ये वो विधायक चुने गए थे, जो अलग- अलग वर्गों का के प्रतिनिधित्व करते है। जबकि 28 मंत्रियों के शपथ ग्रहण की योजना थी। इसी वजह से एक हफ्ते बाद भी अभी किसी भी मंत्री को विभागों का बंटबारा नहीं किया गया है। कांग्रेस की योजना है। एक बार मंत्रिपद के नाम फाइनल हो जाएं।

इसे भी पढ़ेंःNew Parliament Building: तमिल परंपराओं से सेंगोल की होगी नई संसद में स्थापना, जानें क्या है इसका चोल साम्राज्य से संबंध?

कैबिनेट चयन को लेकर भी सीएम और डिप्टी सीएम में मतभेद की खबर

माना जा रहा है कैबिनेट के लिए संभावित नामों के चयन को लेकर भी सिद्दरामैया तथा डीके शिवकुमार के बीच खींचतान जारी है। डीके शिवकुमार चाहते हैं कि मंत्रिमंडल में उनके करीबी समर्थक मंत्रियों की संख्या अधिक हो। जबकि मंत्रिमंडल में अधिकतम संख्या 34 ही हो सकती है। इस स्थिति में कांग्रेस आलाकमान के सामने चुनौती है कि राज्य में अंदरूनी राजनीति शांत रहे।

दिल्ली के गुरुद्वारा रकाबगंज कार्यालय पर हुई बैठक

सीएम सिद्दरामैया और डिप्टी सीएम शिवकुमार के साथ आज गुरुद्वारा रकाबगंज रोड कार्यालयों पर कांग्रेस प्रभारी रणदीप सुरजेवाला के मंत्रियों के नाम को लेकर चर्चा की गई। जबकि कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर भी अलग से एक बैठक करने के बाद कल शनिवार को मंत्रिमंडल विस्तार करने पर सहमति बन गई।

इसे भी पढ़ेंः New Parliament Building: नए संसद भवन का एमपी कनेक्शन संयोग है या प्रयोग! जानें क्यों इन मंदिरों से हो रही तुलना?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories