रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यKarnataka Election 2023: BJP ने की तीसरी सूची जारी, पूर्व सीएम...

Karnataka Election 2023: BJP ने की तीसरी सूची जारी, पूर्व सीएम Jagadish Shettar की जगह इस कद्दावर नेता को दी टिकट

Date:

Related stories

CM Siddaramaiah:कर्नाटक कैबिनेट ने लगाई पार्टी के 5वीं गारंटी पर मुहर, जानें किसे मिलेगा फायदा?

CM Siddaramaiah:कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने अपने चुनावी वादों...

Karnataka:कर्नाटक जीतने के बाद मुस्लिम सुन्नी उलेमा बोर्ड ने कांग्रेस से मांगा उपमुख्यमंत्री पद और इतनी हिस्सेदारी

डब्ल्यूक्यूएफ बोर्ड के अध्यक्ष शफी सादी ने कहा है 'यह कांग्रेस तय करे कि किसने अच्छा काम किया है और कौन मंत्री पद का एक अच्छा उम्मीदवार है।'

Karnataka Election 2023: कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने आज अपने प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी है। इस तीसरी सूची में 10 प्रत्याशियों की घोषणा की गई है। इस सूची में सबसे महत्वपूर्ण बदलाव के रूप में पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार की जगह टी महेश को उनकी हुबली धारवाड़ सेंट्रल से उतारा जाना रहा है। बता दें बीजेपी से पूर्व सीएम रहे शेट्टार ने आज ही कांग्रेस जॉइन की है। इससे पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी भी बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

जानें किसको मिला कहां से टिकट

बीजेपी ने आज तीसरी सूची में 10 प्रत्याशियों के नाम जारी किया है। जिसमें नागथां से संजीव एहिले, सेडम से राजकुमार पाटिल, कोपल से मंजुला अमरेश,रॉन से कालकप्पा बंडी,हुबली धारवाड़ सेंट्रल से टी महेश, हगर्बोम्मनाहल्ली से बी रामन्ना, हेब्बल से कट्टा जगदीश, गोविंदराज नगर से उमेश शेट्टी, महादेवपुरा से मंजुला अरविंद लिम्बावली तथा कृष्णाराज से श्रीवत्स को टिकट दिया गया है। इससे पहले 2 सूचियों को जारी कर 222 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी थी। जिसमें 11 अप्रैल को पहली सूची में 189 प्रत्याशियों को घोषित किया था तो 12 अप्रैल को दूसरी सूची में 23 प्रत्याशियों की घोषणा की थी।

इसे भी पढ़ेःRahul Gandhi in Karnataka: बीदर में भाजपा पर जमकर बरसे राहुल, बोले- ’40 फीसदी कमीशन

जगदीश शेट्टार के जाने से क्या पड़ेगा असर

बता दें पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार हुबली धारवाड़ सेंट्रल से 6 बार के विधायक थे। जो बीजेपी से इस बार भी टिकट मांग रहे थे। लेकिन बीजेपी इस बार टिकट देने के कतई मूड में नहीं थी, इससे नाराज पूर्व सीएम ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया। पूर्व सीएम शेट्टार 2012 – 2013 तक कर्नाटक के सीएम रहे थे। जिनका लिंगायतों में बड़ा प्रभाव माना जाता है। हालांकि बीजेपी ने राज्य इकाई के महासचिव महेश तेंगिनाकाई को ही पूर्व सीएम शेट्टार की सीट से टिकट दी है जो खुद भी लिंगायत वर्ग से ही आते हैं। वह 2 दशक से भी अधिक समय से बीजेपी से जुड़े हैं। वह एक सफल सामाजिक कार्यकर्ता के साथ ही पार्टी के कई पदों पर रहकर काम कर चुके हैं।

इसे भी पढ़ेःUP Nikay Chunav 2023: Congress के बाद BJP तथा BSP ने की सूची जारी, पार्टी ने इन

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories