गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यKarnataka Election 2023: नामांकन के बाद बोले CM Bommai- 'BJP के कामों...

Karnataka Election 2023: नामांकन के बाद बोले CM Bommai- ‘BJP के कामों के आधार पर करे जनता वोट’

Date:

Related stories

CM Siddaramaiah:कर्नाटक कैबिनेट ने लगाई पार्टी के 5वीं गारंटी पर मुहर, जानें किसे मिलेगा फायदा?

CM Siddaramaiah:कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने अपने चुनावी वादों...

Karnataka:कर्नाटक जीतने के बाद मुस्लिम सुन्नी उलेमा बोर्ड ने कांग्रेस से मांगा उपमुख्यमंत्री पद और इतनी हिस्सेदारी

डब्ल्यूक्यूएफ बोर्ड के अध्यक्ष शफी सादी ने कहा है 'यह कांग्रेस तय करे कि किसने अच्छा काम किया है और कौन मंत्री पद का एक अच्छा उम्मीदवार है।'

Karnataka Election 2023: कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने शनिवार को शिगगांव में 130 सीटों को जीतने का दावा किया। उन्होंने शिगगांव-सावनूर के बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी ने इस बार कर्नाटक विधानसभा चुनाव से संबंधित एक सर्वे किया है। जिसके मुताबिक बीजेपी बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। इसके साथ ही राज्य की जनता से अपील करते हुए कहा कि बीजेपी के कामों के आधार पर उसे वोट करना चाहिए। कल शिगगांव सीट से नामांकन दाखिल करते हुए उन्होंने रिकार्ड जीत का विश्वास जताया।

विपक्षी गठबंधन को बताया अपवित्र

सीएम बोम्मई ने कल शिगगांव में चौथी बार नामांकन दाखिल करने के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह 19 अप्रैल को नामांकन पत्र का एक और सेट दाखिल करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी इस बार एक चुनावी सर्वे करवा रही है। जिसमें अब तक के संकेतों से यह पता चलता है कि बीजेपी 130 सीट जीत रही है। उन्होंने कांग्रेस और जनता दल (एस) के गठबंधन को अपवित्र बताते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के बहुत सारे नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने लोगों की भावनाओं के खिलाफ गठजोड़ कर सरकार बनाई। 2019 लोकसभा चुनावों के जनादेश के बाद कर्नाटक को भी एक स्थिर सरकार मिल सकी।

इसे भी पढ़ेंःKarnataka Election 2023: पूर्व CM Jagadish Shettar ने छोड़ी भाजपा, टिकट नहीं मिलने से थे

विकास कार्यों पर वोट की अपील

सीएम बोम्मई ने जनता से अपील करते हुए कहा कि कर्नाटक में जब दैवीय आपदा के रूप में बाढ़ आई तब मैंने स्थिति की समीक्षा के लिए स्वंय जिलों का दौरा किया। शिगगांव-सावनूर में बाढ़ से प्रभावित लोगों की समय रहते मदद की। हमने राज्य के सभी वर्गों का ध्यान रखा। जिसमें अनुसूचित जाति के आरक्षण में बढ़ोत्तरी के साथ मजदूरों, कामकाजी वर्ग, महिलाओं युवाओं तथा छात्राओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण योजनाओं को तैयार किया। इन्हीं कामों के आधार पर जनता से अपील करते हुए कहा कि पिछले 4 सालों में बीजेपी सरकार ने जो विकास किया है, उसके मुताबिक पार्टी को वोट करें।

इसे भी पढ़ेंःAtiq Shot Dead Live Updates: सीएम की हाई लेवल बैठक के बाद गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट, हत्या में तुर्की की जिगाना मेड पिस्टल का इस्तेमाल

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories