बुधवार, मई 22, 2024
होमदेश & राज्यKarnataka Election 2023: कांग्रेस ने पूर्व सांसद बीएन चंद्रप्पा को बनाया कार्यकारी...

Karnataka Election 2023: कांग्रेस ने पूर्व सांसद बीएन चंद्रप्पा को बनाया कार्यकारी अध्यक्ष

Date:

Related stories

CM Siddaramaiah:कर्नाटक कैबिनेट ने लगाई पार्टी के 5वीं गारंटी पर मुहर, जानें किसे मिलेगा फायदा?

CM Siddaramaiah:कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने अपने चुनावी वादों...

Karnataka:कर्नाटक जीतने के बाद मुस्लिम सुन्नी उलेमा बोर्ड ने कांग्रेस से मांगा उपमुख्यमंत्री पद और इतनी हिस्सेदारी

डब्ल्यूक्यूएफ बोर्ड के अध्यक्ष शफी सादी ने कहा है 'यह कांग्रेस तय करे कि किसने अच्छा काम किया है और कौन मंत्री पद का एक अच्छा उम्मीदवार है।'

Karnataka Election 2023: कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर है। इस बीच चुनाव से पहले कांग्रेस ने एक बड़ा दांव खेला है। कांग्रेस ने अनुसूचित जाति के नेता बीएन चंद्रप्पा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इसकी जानकारी दी है। गौर हो कि कर्नाटक कांग्रेस में 5 कार्यकारी अध्यक्ष हैं।

ध्रुवनारायण के स्थान पर नियुक्ति

पार्टी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने चंद्रप्पा को कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है। गौर हो कि वे कांग्रेस के सांसद रह चुके हैं। आर ध्रुवनारायण के निधन के बाद चंद्रप्पा की नियुक्ति की गई है।

ये भी पढ़ें: Rajasthan Politics: राजस्थान कांग्रेस में घमासान, CM Ashok Gehlot के खिलाफ अनशन करेंगे Sachin Pilot

कर्नाटक कांग्रेस में 5 कार्यकारी अध्यक्ष (Karnataka Election 2023)

वर्तमान समय में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार हैं। शिवकुमार के अलावा कर्नाटक कांग्रेस में 5 कार्यकारी अध्यक्ष हैं। इसमें बीएन चंद्रप्पा, ईंश्वर खांद्रे, रामलिंगा रेड्डी, सतीश जारकीहल्ली और सलीम अहमद हैं। बीएन चंद्रप्पा की बात करें तो सेंट्रल कर्नाटक में उनकी पकड़ मजबूत मानी जाती है। चित्रदुर्ग संसदीय सीट से 2014 में उन्होंने जीत दर्ज की थी।

16 अप्रैल को राहुल गांधी की जनसभा

जानकारी के अनुसार 16 अप्रैल को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक दौरे पर आने वाले हैं। इससे पहले राहुल गांधी 10 अप्रैल को कोलार में जनसभा को संबोधित करने वाले थे लेकिन यह कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया। अब 16 अप्रैल को राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे। कांग्रेस की ओर से विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 166 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा (Karnataka Election 2023) कर दी गई है। गौर हो कि कर्नाटक में 10 मई को चुनाव होने हैं और 13 मई को इसके नतीजे सामने आ जाएंगे।

ये भी पढ़ें: Delhi Mayor Election: 26 अप्रैल को हो सकता है दिल्ली मेयर चुनाव, 31 मार्च को खत्म हुआ था मेयर का कार्यकाल

Latest stories