रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यRajasthan Politics: राजस्थान कांग्रेस में घमासान, CM Ashok Gehlot के खिलाफ अनशन...

Rajasthan Politics: राजस्थान कांग्रेस में घमासान, CM Ashok Gehlot के खिलाफ अनशन करेंगे Sachin Pilot

Date:

Related stories

‘अनुभव की कमी बन रही CM पद के रास्ते का रोड़ा’! जानें मुख्यमंत्री की दावेदारी को लेकर क्या है महंत बालकनाथ के दावे

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद से सूबे में मुख्यमंत्री पद को लेकर रस्सा-कस्सी जारी है। बता दें कि भाजपा ने राज्य की 100 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज कर प्रचंड बहुमत हासिल किया है।

‘पं नेहरु का योगदान आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणादायक,’ बाल दिवस पर पूर्व PM को याद कर ये बोले सचिन पायलट

Rajasthan News: आज देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती है। इस अवसर पर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोग उन्हें याद कर जन्य जयंती के इस मौके पर उन्हें नमन कर रहे हैं।

PM मोदी ने राजस्थान को दी हजारों करोड़ की सौगात, जयपुर के बाद जोधपुर के सियासी समीकरण को साधने की तैयारी में BJP

Rajasthan News: रेतीले राज्य राजस्थान में मौसम के साथ सियासत में भी गर्माहट देखने को मिल रही है। राजस्थान में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

राजस्थान के सियासी रण में बिना CM फेस के उतरने की तैयारी में BJP! जानें वसुंधरा राजे के अलावा और कौन हैं दावेदार के...

Rajasthan News: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान के दौरे पर हैं। इस दौरान सूबे की सियासी समीकरण पर सूब विचार-विमर्श होने की खबर भी है। कहा जा रहा है कि भाजपा इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में बिना मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए ही चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है।

Rajasthan Politics: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही कांग्रेस में घमासान शुरू हो गया है। साथ ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। एक बार फिर कांग्रेस में रार दिख रही है। प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने अपनी ही सरकार के खिलाफ अनशन करने का ऐलान किया है।

11 अप्रैल को एक दिवसीय अनशन (Rajasthan Politics)

सचिन पायलट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि वे महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती के दिन यानी 11 अप्रैल को एक दिवसीय अनशन पर बैठेंगे। इस दौरान उन्होंने सीधे तौर पर सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधा। पायलट ने कहा कि गहलोत सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि अब 5-6 महीने का समय बचा हुआ है तो हमें कार्रवाई कर बताना चाहिए। प्रदेश में अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें: Delhi Mayor Election: 26 अप्रैल को होगा दिल्ली मेयर चुनाव, 31 मार्च को खत्म हुआ था मेयर का कार्यकाल

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिखाया गहलोत का एक वीडियो

वहीं, सचिन पायलट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अशोक गहलोत के बयान का एक पुराना वीडियो भी दिखाया। इस वीडियो में सीएम गहलोत तत्कालीन वसुंधरा राजे सरकार पर आरोप लगा रहे हैं। साथ ही बजरी माफिया और शराब माफिया को लेकर बयान दे रहे हैं। पायलट ने कहा कि साढ़े चार साल पहले हमने खान घोटाले में 45 हजार करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया था। लेकिन अब तक ये मामला सीबीआई को नहीं दिया गया है।

कार्रवाई कर जीरो टॉलरेंस पॉलिसी दिखाएं सरकार

पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस की जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है। सरकार को कार्रवाई कर दिखाना चाहिए कि हमारी कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। वहीं, दिखाए गए वीडियो को लेकर उन्होंने कहा कि हमारे कुछ विरोधी मिलीभगत होने का भ्रम फैला सकते हैं। लेकिन मैं ये साफ कर देना चाहता हूं कि ऐसा कुछ भी नहीं है।

Latest stories