रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्यKarnataka Election 2023: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की आखिरी लिस्ट, जानें...

Karnataka Election 2023: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की आखिरी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला मौका

Date:

Related stories

Patna News: रोड शो के जरिए पटना की सियासत को साधेंगे PM Modi, जानें क्या है BJP की तैयारी

Patna News: उत्तर भारत में सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के समीकरण को लेकर खूब खबरें बनती हैं।

Karnataka Election 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार देर रात उम्मीदवारों की आखिरी लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने रायचुर सीट से मोहम्मद सलाम को चुनावी मैदान में उतारा है। शनिवार देर रात जारी हुई सूची में 5 उम्मीदवारों की घोषणा की है।

इनको मिली टिकट

लिस्ट के मुताबिक मंगलूरु सिटी नॉर्थ से इनायत अली, रायचूर से मोहम्मद सलाम, सिडलघट्टा से बीवी राजीव गोडा, सीवी रमन नगर से एस आनंद कुमार और अरकलागुड से एचपी श्रीधर गोडा को चुनावी मैदान में उतारा गया है। गौर हो कि भाजपा छोड़कर कांग्रेस आए कर्नाटक के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार और पूर्व सीएम लक्ष्मण सावदी को भी चुनावी मैदान में उतारा गया है। कर्नाटक में 10 मई को एक चरण में मतदान (Karnataka Election 2023) होगा। इसके बाद 13 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

कांग्रेस ने जारी की थी 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट

इससे पहले कांग्रेस की ओर से बुधवार को ही 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की गई थी। इस लिस्ट में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी जैसे बड़े चेहरे शामिल किए गए हैं। इस बार पार्टी ने राजस्थान के टोंक से विधायक और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को स्टार प्रचारक की लिस्ट में शामिल नहीं किया है।

ये भी पढ़ें: Rajasthan Congress Crisis: राजस्थान कांग्रेस की कार्यशाला में नहीं नजर आए Sachin Pilot, प्रदेश अध्यक्ष ने दिया बड़ा संकेत!

ये कद्दावर नेता हैं शामिल

पार्टी की ओर से जारी की गई इस लिस्ट के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, कर्नाटक कांग्रेस इकाई के प्रमुख डीके शिवकुमार, सिद्धारमैया, जगदीश शेट्टार, शशि थरूर जैसे कद्दावर नेता हैं। केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, रणदीप सिंह सुरजेवाला, वीरप्पा मोइली, अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, चिदंबरम, अशोक चव्हाण, रमेश चेन्नीथला, बीवी श्रीनिवास, राज बब्बर, मोहम्मद अजहरुद्दीन, कन्हैया कुमार और रेवती रेड्डी इस लिस्ट में शामिल हैं।

Latest stories