बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यखालिस्तानी आतंकी Hardeep Singh Nijjar की हत्या में चीन का हाथ! ड्रैगन...

खालिस्तानी आतंकी Hardeep Singh Nijjar की हत्या में चीन का हाथ! ड्रैगन की खुली पोल; पीएम ट्रूडो की बढ़ी चिंताएं और साधा इस देश से संपर्क

Date:

Related stories

Google I/O 2024: गूगल के मेगा इवेंट में हुई कई प्रमुख घोषणाएं, Gemini 1.5 Pro को लेकर सामने आए ये अपडेट; देखें डिटेल

Google I/O 2024: इंटरनेट सर्च, क्लाउड कम्प्यूटिंग और विज्ञापन तंत्र के मामले में दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अपनी छाप छोड़ चुकी बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कम्पनी गूगल (Google) के एक मेगा इवेंट में कई प्रमुख घोषणाएं हुई हैं।

Hardeep Singh Nijjar: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या मामले में अब नया मोड़ आ गया है। निज्जर की हत्या में चीन का हाथ होने के आरोप से हड़कंप मच गया है। पत्रकार जेनिफर जेंग के अनुसार, कनाडा में अलगाववादी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के लिए चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (सीसीपी) जिम्मेदार है। आतंकी की हत्या को चीनी सरकार के एजेंटों ने अंजाम दिया था। जेंग का दावा है कि चीन का इरादा इस हत्या के जरिए भारत और पश्चिमी देशों के बीच फूट डालने का था।

सीक्रेट मीटिंग में बना था हत्या का प्लान

जेनिफर जेंग पेशे से एक पत्रकार हैं, जिनका जन्म चीन में हुआ था। वर्तमान में वह संयुक्त राज्य अमेरिका में रहती हैं। जेंग ने यह जानकारी चीनी लेखक और यूट्यूबर लाओं डेंगे के हवाले से दी है। उन्होंने लाओ के हवाले से बताया कि ‘इग्निशन प्लान’ के तहत इसी साल जून महीने में एक वरिष्ठ चीनी अधिकारी को सिएटल भेजा गया था। जहां एक सीक्रेट मीटिंग हुई थी। इस बैठक का उद्देश्य भारत और पश्चिम देशों के संबंधों में खटास लाना था।

चीन एजेंटों ने की थी निज्जर की हत्या

जेनिफर के मुताबिक, ब्लॉगर ने दावा किया है कि सिएटल में हुई सीक्रेट मीटिंग के बाद कनाडा में चीनी एजेंटों को सिख नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या करने का काम सौंपा गया था। एजेंटों ने सावधानीपूर्वक हत्या की योजना बनाई थी। उन्होंने कहा कि साइलेंसर से लैस हथियारों वाले एजेंटों ने 18 जून को निज्जर की हत्या को अंजाम दिया था। ब्लॉगर के अनुसार, किसी भी सबूत को मिटाने के लिए, काम खत्म होने के बाद उन्होंने निज्जर की कार के डैश कैमरे को नष्ट कर दिया था। वारदात के बाद एजेंट वहां से भाग गए थे।

हत्या के बाद कनाडा से भाग गए थे एजेंट

ब्लॉगर ने आगे दावा किया कि हत्यारे अपने हथियारों के सभी निशान मिटाने के लिए उन्हें जलाने के बाद अगले दिन कनाडा से भाग गए थे। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि हत्यारों ने जानबूझकर भारतीय लहजा अपनाया था, ताकि पूरा शक भारत पर जाए। वहीं, इन दावों पर अभी तक न तो चीनी विदेश मंत्रालय और न ही कनाडा की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने आई है। जेनिफर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

कनाडा ने भारत पर लगाया था ये आरोप

बता दें कि खालिस्तानी आतंकी हरदीप निज्जर को 18 जून, 2023 को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में गुरु नानक सिख गुरुद्वारे की पार्किंग में गोली मार दी गई थी। इसके बाद कनाडा ने भारत पर निज्जर की हत्या का आरोप लगाया था। जिसके बाद भारत ने इन आरोपों को झूठा और बेबुनियाद बताया था। कनाडा के इन आरोपों के चलते दोनों देशों के रिश्तों में तनाव बढ़ गया था, जो अभी भी जारी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें