Land For Job Scam: जमीन के बदले नौकरी घोटाले में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पेश होने को तैयार हो गए हैं। तेजस्वी के वकील मनिंदर सिंह ने हाईकोर्ट में इस केस की सुनवाई में अपने क्लाइंट के पेश होने की सहमति व्यक्त की है कि वह 25 को सीबीआई के सामने पेश होंगे। इसके बाद जस्टिस दिनेश कुमार शर्मा की अदालत में सीबीआई के वकील ने भी जांच ऐजेंसी की तरफ से यह बयान दर्ज किया कि सीबीआई तेजस्वी को इस महीने गिरफ्तार नहीं करेगी।

जानें क्या है अब तक का घटनाक्रम

जमीन के बदले नौकरी घोटाले में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के वकील मनिंदर सिंह ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी। जिसके द्वारा उन्होंने सीबीआई का समन मिलने के बाद अदालत से अपील की थी,कि दिल्ली सीबीआई ऑफिस में उनसे पूछताछ न की जाए। चूंकि अभी बिहार का विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है अतः उनको पूछताछ के लिए 5 अप्रैल 2023 तक का समय दिया जाये। अभी उनका आना संभव नहीं हो पाएगा।

ये भी पढ़ें: Land For Job Scam: लालू, राबड़ी और मीसा को मिली जमानत, अब 29 मार्च को होगी सुनवाई

एजेंसी ने कहा-नहीं करेंगे गिरफ्तार

इस याचिका के बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ने भी कोर्ट में अपना दर्ज कराया कि शनिवार के दिन बिहार की विधानसभा नहीं चलती है, वह अब से लेकर महीने के किसी भी शनिवार को पूछताछ के लिए आ सकते हैं। इसके साथ उनके वकील ने ये आश्वासन दिया कि चूंकि उनके घर में उनकी पत्नी गर्भ से हैं, ऐसे में ऐजेंसी मार्च महीने में उनको गिरफ्तार नहीं करेगी।

लालू,राबड़ी और मीसा को मिल चुकी जमानत

इससे पहले कल बुधवार 15 मार्च को जमीन के बदले नौकरी घोटाले में दिल्ली की विशेष राउज एवेन्यू कोर्ट ने राजद के पूर्व रेलमंत्री लालू, उनकी पत्नी राबड़ी और बेटी मीसा भारती को दे दी है। इसके साथ ही 29 मार्च की अगली सुनवाई में इन तीनों को फिर से पेश होने का आदेश दिया है।

ये भी पढ़ें: Animated Video से विपक्ष को दिया जवाब, BJP ने रिलीज किया ‘मुझे चलते जाना है’

Share.