शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमख़ास खबरेंचुनावी दौर के बीच दिल्ली में जुटे SP, RJD, कांग्रेस समेत अन्य...

चुनावी दौर के बीच दिल्ली में जुटे SP, RJD, कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी नेता, जानें बैठक में किन मुद्दों पर हुई चर्चा?

Date:

Related stories

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

Doda Terror Attack: ‘पिछले 38 दिनों में 9 आतंकी हमले,’ डोडा में मुठभेड़ के बीच Congress का BJP सरकार पर प्रहार

Doda Terror Attack: केन्द्र-शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर से आज फिर एक बार दुखद खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के डोडा इलाके में आतंकियों के साथ चल रही मुठभेड़ के दौरान एक अधिकारी समेत 4 सैन्यकर्मी शहीद हो गए हैं।

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न राज्यों में होने वाले लोक सभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान आज खत्म हो जाएगा। इसके बाद 4 जून को लोक सभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे जिसमें ये स्पष्ट हो सकेगा कि केन्द्र की सत्ता किसके हाथों में जाएगी। हालाकि इस चुनावी रण के अंतिम बाजी के बीच ही विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडि अलायंस’ के नेताओं ने राजधानी दिल्ली में जुट कर बैठक की है।

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार आज विपक्षी गठबंधन की ओर से समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल (RJD), आम आदमी पार्टी समेत अन्य दलों के नेता कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर जुटे जहां उन्होंने चुनावी रणनीतियों पर चर्चा की है।

दिल्ली में जुटे विपक्षी दलों के नेता

सियासत के गलियारों में आज राजधानी दिल्ली को लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है। दरअसल लोक सभा चुनाव के अंतिम चरण के दौरान ही विपक्षी गठबंधन के तमाम नेता आज दिल्ली पहुंचे जहां उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर बैठक की।

विपक्षी गठबंधन के इस बैठक में प्रमुख रूप से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, सपा मुखिया अखिलेश यादव व राम गोपाल यादव, RJD नेता तेजस्वी यादव व राज्यसभा सांसद संजय यादव, AAP संयोजक अरविंद केजरीवल, नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारुख अबदुल्ला, सीपीआई जनरल सेक्रेटरी डी. रजा व एनसीपी चीफ शरद पवार जैसे नेता मौजूद रहे।

किन मुद्दों पर हुई चर्चा?

लोक सभा चुनाव 2024 में अंतिम चरण के मतदान के दिन ही विपक्षी दलों के नेताओं ने राजधानी दिल्ली में बैठक कर कई अहम बिंदुओं पर चर्चा की है।

विपक्षी गठबंधन की बैठक में शामिल हुए सीपीआई महासचिव डी राजा ने स्पष्ट किया कि “गठबंधन की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि हमें मतगणना प्रक्रिया के दौरान बहुत सतर्क रहना होगा। हमें अपने मतगणना एजेंटों को सचेत करना होगा। इस मुद्दे पर विपक्ष चुनाव आयोग से भी मिल सकता है।”

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि “विपक्ष को 295 से ज्यादा सीट मिलेंगे और गठबंधन चुनाव जीत रहा है। हम बाद में फैसला करेंगे कि पीएम का चेहरा कौन होगा। उन्होंने ये भी कहा कि भाजपा की 400 पार वाली फिल्म पहले चरण में ही फ्लॉप हो गई।”

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विपक्षी गठबंधन की बैठक को लेकर कहा कि “उत्तर प्रदेश में बीजेपी सभी सीटें हार जाएगी और गठबंधन सबसे ज्यादा सीटें जीतेगा। प्रदेश में बेरोजगारी, महंगाई, जीएसटी का भूचाल आया है और सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स का भूचाल खत्म हो जाएगा।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories