बुधवार, जून 19, 2024
होमख़ास खबरेंचुनावी दौर के बीच दिल्ली में जुटे SP, RJD, कांग्रेस समेत अन्य...

चुनावी दौर के बीच दिल्ली में जुटे SP, RJD, कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी नेता, जानें बैठक में किन मुद्दों पर हुई चर्चा?

Date:

Related stories

NEET 2024 Result कंट्रोवर्सी के बीच Congress का स्पष्ट रुख, लाखों अभ्यर्थियों के भविष्य को लेकर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

NEET 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट 2024 (NEET) परीक्षा परिणाम को लेकर चर्चाओं का दौर लगातार जारी है। NEET परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई चल रही है जिसमें नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) से जवाब तलब किया गया है।

Rahul Gandhi के संगठन से सांसद तक का सफर रहा बेहद खास, जानें आगामी वर्षों में किन चुनौतियों का करना पड़ सकता है सामना?

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व वायनाड के साथ रायबरेली, अमेठी लोकसभा जैसी सीटों का प्रतिनिधित्व कर चुके/रहे राहुल गांधी के लिए आज का दिन बेहद खास है।

Kiran Choudhry के इस्तीफे से चढ़ा हरियाणा का सियासी पारा, जानें Congress के SRK गुट पर क्या बोल गई BJP?

Haryana News: हरियाणा में वर्ष 2024 के अंत तक विधानसभा के चुनाव होंगे जिसको लेकर राज्य की सत्तारुढ़ दल BJP व विपक्ष की भूमिका निभा रहे कांग्रेस की तैयारियां जोरो पर हैं।

वायनाड से Priyanka Gandhi की उम्मीदवारी पर बरसे Pramod Krishnam, Congress महासचिव के लिए कर दी खास मांग; जानें डिटेल

Priyanka Gandhi: सियासत संभावनाओं का खेल है और यहां संभावनाओं के द्वार सदैव खुले रहते हैं। दावा किया जाता है कि राजनीति में कब क्या हो जाए इसकी कोई गारंटी नहीं।

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न राज्यों में होने वाले लोक सभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान आज खत्म हो जाएगा। इसके बाद 4 जून को लोक सभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे जिसमें ये स्पष्ट हो सकेगा कि केन्द्र की सत्ता किसके हाथों में जाएगी। हालाकि इस चुनावी रण के अंतिम बाजी के बीच ही विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडि अलायंस’ के नेताओं ने राजधानी दिल्ली में जुट कर बैठक की है।

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार आज विपक्षी गठबंधन की ओर से समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल (RJD), आम आदमी पार्टी समेत अन्य दलों के नेता कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर जुटे जहां उन्होंने चुनावी रणनीतियों पर चर्चा की है।

दिल्ली में जुटे विपक्षी दलों के नेता

सियासत के गलियारों में आज राजधानी दिल्ली को लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है। दरअसल लोक सभा चुनाव के अंतिम चरण के दौरान ही विपक्षी गठबंधन के तमाम नेता आज दिल्ली पहुंचे जहां उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर बैठक की।

विपक्षी गठबंधन के इस बैठक में प्रमुख रूप से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, सपा मुखिया अखिलेश यादव व राम गोपाल यादव, RJD नेता तेजस्वी यादव व राज्यसभा सांसद संजय यादव, AAP संयोजक अरविंद केजरीवल, नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारुख अबदुल्ला, सीपीआई जनरल सेक्रेटरी डी. रजा व एनसीपी चीफ शरद पवार जैसे नेता मौजूद रहे।

किन मुद्दों पर हुई चर्चा?

लोक सभा चुनाव 2024 में अंतिम चरण के मतदान के दिन ही विपक्षी दलों के नेताओं ने राजधानी दिल्ली में बैठक कर कई अहम बिंदुओं पर चर्चा की है।

विपक्षी गठबंधन की बैठक में शामिल हुए सीपीआई महासचिव डी राजा ने स्पष्ट किया कि “गठबंधन की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि हमें मतगणना प्रक्रिया के दौरान बहुत सतर्क रहना होगा। हमें अपने मतगणना एजेंटों को सचेत करना होगा। इस मुद्दे पर विपक्ष चुनाव आयोग से भी मिल सकता है।”

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि “विपक्ष को 295 से ज्यादा सीट मिलेंगे और गठबंधन चुनाव जीत रहा है। हम बाद में फैसला करेंगे कि पीएम का चेहरा कौन होगा। उन्होंने ये भी कहा कि भाजपा की 400 पार वाली फिल्म पहले चरण में ही फ्लॉप हो गई।”

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विपक्षी गठबंधन की बैठक को लेकर कहा कि “उत्तर प्रदेश में बीजेपी सभी सीटें हार जाएगी और गठबंधन सबसे ज्यादा सीटें जीतेगा। प्रदेश में बेरोजगारी, महंगाई, जीएसटी का भूचाल आया है और सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स का भूचाल खत्म हो जाएगा।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories