शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमख़ास खबरेंLok Sabha Results 2024: इन 10 हॉट सीट्स पर है देशभर की...

Lok Sabha Results 2024: इन 10 हॉट सीट्स पर है देशभर की निगाहें, कौन मारेगा बाजी और कौन चाटेगा धूल

Date:

Related stories

Kargil Vijay Diwas 2024 पर पाकिस्तान को PM Modi की दो टूक, बोले- ‘अपने सभी नापाक कोशिशों में नाकाम रहा Pak’

Kargil Vijay Diwas 2024: भारत में आज कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। इस गर्व के क्षण को और खास बनाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लद्दाख के कारगिल पहुंचे हैं।

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

Lok Sabha Results 2024: लोकसभा चुनाव 2024 का फैसला आज होने वाला है। मतगणना की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है और इसके लिए देशभर में 1224 केंद्र बने हैं जिस पर 22 लाख से अधिक स्टाफ की तैनाती हुई है। स्ट्रांग रूम में पूरी तरह से सुरक्षा व्यवस्था का खास इंतजाम किया गया है ऐसे में हॉट सीट्स पर देश भर की निगाहें हैं। देखना दिलचस्प होने वाला है आखिर कौन जीत की बाजी मार लेता है। इस लिस्ट में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत तब का नाम शामिल है। आईए जानते हैं टॉप 10 हॉट सीट्स जिस पर है सबकी नजर।

उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से देश के प्रधानमंत्री यानी नरेंद्र मोदी बीजेपी से हैं जिनकी टक्कर कांग्रेस के यूपी के अजय राज से होने वाली है। यहां नरेंद्र मोदी तीसरी बार भाजपा के उम्मीदवार हैं वही 2019 में भी नरेंद्र मोदी इस सीट से उतरे थे जहां बीजेपी की जीत हुई थी।

दिल्ली की नॉर्थ-ईस्ट सीट

दिल्ली की नॉर्थ-ईस्ट सीट से बीजेपी से मनोज कुमार तिवारी की टक्कर कांग्रेस के कन्हैया कुमार से होने वाली है और ऐसे में देखना यह है कि आखिर कौन किस पर भारी पड़ता है।

यूपी की अमेठी सीट

स्मृति ईरानी यूपी की अमेठी सीट पर भी लोगों की नजरे है क्योंकि यहां बीजेपी से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की टक्कर कांग्रेस से केएल शर्मा से होगी। देखना यह होगा कि आखिर स्मृति ईरानी क्या एक बार फिर बाजी मार पाती है।

हिमाचल प्रदेश मंडी सीट

बीजेपी से एक्ट्रेस कंगना रनौत और कांग्रेस से विक्रमादित्य सिंह एक दूसरे से भिड़ेंगे। ऐसे में देखना दिलचस्प है कि क्या बॉलीवुड के बाद राजनीति में डेब्यू कंगना के लिए लकी साबित होगा या उन्हें मुंह की खानी पड़ेगी।

यूपी की मेरठ सीट

इस बार यह से भी काफी चर्चा में रहा क्योंकि यहां से रामायण के राम यानी एक्टर अरुण गोविल बीजेपी से है तो उनकी टक्कर सपा से सुनीता वर्मा से होने वाली है।

बिहार की काराकाट सीट

निर्दलीय एक्टर पवन सिंह और एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा एक दूसरे के आमने-सामने है और इस पर भी लोगों की नजरे बनी है।

उत्तर प्रदेश की रायबरेली

राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की रायबरेली से अपनी किस्मत आजमाने के लिए तैयारी में है। यह एक ऐसी सीट है जहां 2019 में कांग्रेस को जीत मिली थी वहीं इस बार उनकी टक्कर भाजपा के दिनेश प्रताप सिंह से होने वाली है।

हाजीपुर सीट

LJP (NDA) से चिराग पासवान की भिड़ंत शिव चंद्र राम से होगी। इस सीट से चिराग की किस्मत कहां जाती है यह देखना दिलचस्प है क्योंकि इस पर राजनीतिक सफर मायने रखता है।

हैदराबाद पर किसका होगा कब्जा

निश्चित तौर पर हॉट सीट्स में हैदराबाद का भी नाम शामिल है जहां असदुद्दीन ओवैसी चार बार के सांसद रहे हैं और उनकी भिड़ंत भाजपा की डॉ. माधवी लता से होने वाली है।

उत्तर प्रदेश का मथुरा सीट

बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी की वजह से उत्तर प्रदेश की पॉपुलर सीटों में शुमार है मथुरा जहां तीसरी बार भाजपा की टिकट पर हेमा मालिनी किस्मत आजमाने के लिए उतरी है। उनकी टक्कर कांग्रेस से मुकेश धनगर और बसपा से सुरेश सिंह से होने वाली है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories