बुधवार, जून 19, 2024
होमख़ास खबरेंLok Sabha Results 2024: इतने वोटों से पीछे चल रहे पीएम नरेंद्र...

Lok Sabha Results 2024: इतने वोटों से पीछे चल रहे पीएम नरेंद्र मोदी, शुरुआती रुझान के बाद बाजार में भारी गिरावट

Date:

Related stories

Nitish Kumar: पलटी मारने में उस्ताद रहे हैं बिहार CM! जानें क्या है पिछला सियासी इतिहास?

Nitish Kumar: कहते हैं सियासत संभावनाओं का खेल है और यहां कब क्या हो जाए इसका अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल है। वर्तमान समय की बात करें तो देश के सभी 543 लोक सभा सीटों पर संपन्न हुए चुनाव के नतीजें जारी कर दिए गए हैं जिसके बाद नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार बनाने की तैयारी में है।

Modi 3.0 का आगाज जल्द! शपथग्रहण में PM शेख हसीना समेत शामिल होंगे कई शीर्ष नेता; देखें पूरी लिस्ट

Modi Oath Ceremony: लोक सभा 2024 के चुनावों में मतदान कर जनता ने अपना जना-देश दे दिया है। चुनावी नतीजों के मुताबिक नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है और अब मोदी 3.0 के आगाज करने की तैयारी हो रही है।

रामविलास पासवान की विरासत पर स्थापित हुए चिराग! जानें क्या हैं LJP के 100 फीसदी की स्ट्राइक रेट से जीतने के मायने?

Lok Sabha Result 2024: उत्तर भारत में सियायस का एक प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार की राजनीति खूब सुर्खियों में रहती है। बिहार की राजधानी पटना से निकट शहर हाजीपुर को तीर्थ शहर भी कहा जाता है क्योंकि ये पवित्र गंगा नदी के तट पर स्थित है और यहां रामचौरा मंदिर, कौन हारा घाट व नेपाली मंदिर जैसे स्थल भी हैं।

Modi 3.0 का आगाज जल्द! 8 जून को PM पद की शपथ ले सकते हैं नरेन्द्र मोदी; जानें क्या है NDA का सियासी समीकरण?

PM Modi: लोक सभा चुनाव 2024 के परिणाम जारी हो गए हैं। इसके तहत पीएम मोदी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने बहुमत का आंकड़ा पार कर 272 से ज्यादा सीटें जीत ली है और वे सरकार बनाने की तैयारी में है।

Top Educated MPs 2024: कोई लंदन तो कोई USA रिटर्न! शिक्षा के मामले में अव्वल हैं ये सांसद, यहां देखें पूरी लिस्ट

Top Educated MPs 2024: लोक सभा चुनाव 2024 के लिए संपन्न हुए मतदान के बाद अब सभी 543 सीटों पर नतीजों का ऐलान कर दिया गया है। इसके तहत पीएम मोदी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (NDA) को बहुमत मिली है और भाजपा के नेतृत्व में ये गठबंधन सरकार बनाने की तैयारी में है।

Lok Sabha Results 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतगणना जारी है और ऐसे में यह देखना दिलचस्प होने वाला है कि आखिर कौन किस पर भारी पड़ता है। शुरूआती रुझान में बड़ी उलट फेर देखने को मिल रही है जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैरान कर देने वाली वोटो से पीछे चल रहे हैं। इसका असर शेयर बाजार पर भी देखने को मिल रहा है और मार्केट खुलते ही भारी गिरावट देखने को मिली है। मार्केट में अफरा तफरी मच गई है। आइए जानते हैं आखिर यूपी में कौन है किस पर भारी।

इतने वोट से पीछे चल रहे पीएम मोदी

वोटों की गिनती के आधार पर वाराणसी लोकसभा सीट से पीएम मोदी 6000 से अधिक वोटो से पीछे चल रहे हैं। ऐसे में यह बहुत बड़ा आंकड़ा है। वाराणसी लोकसभा सीट की बात करें तो इसमें उनकी टक्कर अजय राज से है तो बसपा ने अतहर जमाल लारी को मैदान में उतारा है। अब आगे वोटों की गिनती के रुझान में क्या दिलचस्प होने वाला है यह देखने के लिए इंतजार करना होगा।

बाजार में गिरावट

वहीं वोटों की गिनती का असर शेयर बाजार पर भी देखने को मिल रहा है और उथल-पुथल मची हुई है। बाजार खुलने के साथ ही 1900 अंक की भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक बीएसई का सेंसेक्स 17000 अंक से ज्यादा पर खुला तो एनएसई का निफ्टी 400 अंक से ज्यादा बिखरकर खुला है। इससे पहले सोमवार को शेयर मार्केट में रिकॉर्ड तेजी देखने को मिली थी और दिन भर के कारोबार के दौरान अपने नए ऑल टाइम हाई को छू लिया था।

वोटों की गिनती जारी

सात चरणों में लोकसभा चुनाव 2024 को आयोजित किया गया जिसमें लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा लिए लोकतंत्र के महापर्व और देश के लोगों के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है क्योंकि आज सरकार बनने वाली है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प है कि क्या पीएम मोदी एक बार फिर बाजी जीत जाते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories