शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमदेश & राज्यMP Politics: कांग्रेस आलाकमान के सर्वे ने मचाई खलबली, 96 में से...

MP Politics: कांग्रेस आलाकमान के सर्वे ने मचाई खलबली, 96 में से 30 विधायकों की स्थिति ठीक नहीं, AICC ने दिए ये सख्त निर्देश

Date:

Related stories

MP Politics: मध्य प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल कांग्रस भी इसकी तैयारियों में जुट गई है। इसी बीच कांग्रेस आलाकमान के एक सर्वे ने प्रदेश कांग्रेस में हलचल तेज कर दी है। दरअसल, इस सर्वे में पार्टी के 30 विधायकों को पार्टी के लिए खतरा बताया गया है। सर्वे के मुताबिक इन विधायकों की स्थिति गड़बड़ है। ऐसे में इन विधायकों पर जल्द कोई एक्शन हो सकता है। यानी अगले चुनाव के लिए इन विधायकों का टिकट भी कट सकता है।

सर्वे में 30 विधायकों की स्थिति ठीक नहीं

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक AICC (All India Congress Committee) ने मध्य प्रदेश में अपने सभी 96 विधायकों का सर्वे करवाया था। इस सर्वे में सभी विधायकों के क्षेत्रों से जानकारी जुटाई गई थी। जिसके बाद एक रिपोर्ट तैयार की गई। इस रिपोर्ट में 30 विधायक डेंजर जोन में हैं। ऐसे में पार्टी आलाकमान ने सभी 30 विधायकों को निर्देश दिए हैं कि वे जल्द अपने क्षेत्रों में मौजूदा स्थिति को सुधारें, नहीं तो आगामी चुनाव में उनका टिकट कट सकता है।

भुगतना पड़ सकता है खामियाजा

वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सभी विधायकों को सक्रियता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी विधायकों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि आलाकमान आपकी परफॉर्मेंस से खुश नहीं है। ऐसे में अपने क्षेत्र में सक्रियता बढ़ाएं और मौजूदा स्थिति का जायजा लें। उन्होंने कहा कि अगर स्थिति नहीं सुधरी, तो इसका खामियाजा चुनाव में भुगतना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: Odisha Train Accident: हादसा या फिर साजिश ? ‘इंटरलॉकिंग सिस्टम’ में गड़बड़ी को लेकर रेलवे आश्वस्त नहीं, अब CBI करेगी जांच

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories