शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यMP Youth Mahapanchayat में CM Shivraj ने युवाओं के लिए की बड़ी...

MP Youth Mahapanchayat में CM Shivraj ने युवाओं के लिए की बड़ी घोषणा, रोजगार के साथ -साथ मिलेंगे 8000 रुपए

Date:

Related stories

MP के सियासी मैदान में ताल ठोक रहे मिर्ची बाबा, CM शिवराज के खिलाफ लड़ रहे चुनाव; क्या दे पाएंगे टक्कर

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों की तैयारियां जोरों पर हैं। इस क्रम में सत्तारुढ़ दल भाजपा के साथ विपक्ष की भूमिका निभा रही कांग्रेस भी सत्ता वापसी के राह देख रही है।

बुधनी सीट जीतने के लिए शिवराज परिवार ने झोंकी ताकत, ऐसे जुटे प्रचार में; जानें यहां का सियासी समीकरण

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा के चुनाव संपन्न होने है। इसको लेकर सत्तारुढ़ दल के साथ विपक्ष का किरदार निभा रही कांग्रेस की तैयारियां भी जोरों पर है। इन सबसे इतर लोगों की नजर मध्य प्रदेश के सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा सीट पर है।

MP में तूल पकड़ रहा ‘मामा का श्राद्ध’ पोस्टर, कांग्रेस बोली-सहानुभूति के लिए झूठ बोलना बंद करे BJP; जानें पूरी खबर

MP News: मध्य प्रदेश में नवंबर में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इसको लेकर सूबे की सियासत तेज हो गई है। राजनीतिक दलों का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 'मामा का श्राद्ध' वाले पोस्टर का संज्ञान लेते हुए अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज की है।

MP News: CM शिवराज ने किया आदिगुरु शंकराचार्य की भव्‍य प्रतिमा का अनावरण, साधु-संतों की मौजूदगी में अद्वैत लोक का भी किया भूमि पूजन

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों सूबे के अलग-अलग हिस्सों में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास कर रहे हैं।

MP Youth Mahapanchayat: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यूथ महापंचायत में शामिल हुए। इस महापंचायत का आयोजन भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में किया जा रहा है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सबसे पहले शहीद दिवस के मौके पर सरदार भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु की प्रतिमा पर फूल चढ़ाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। उसके बाद सीएम ने ‘मध्य प्रदेश युवा नीति की शुरुआत की। सीएम शिवराज ने आगे होने जा रहे विधानसभा चुनाव को देखते हुए राज्य के युवाओं के लिए कई तरह की सौगात भी प्रदान की।

बताया जा रहा है कि सीएम ने 12 वीं पास करने वाले युवाओं के लिए 8000 रुपए हर महीना देने की घोषणा भी की। इस दौरान सीएम ने कहा है कि आने वाले समय में मध्य प्रदेश के युवाओं का भविष्य और भी बेहतर होने वाला है। सरकार जल्द ही यहां के युवाओं के लिए रोजगार का पिटारा खोलने जा रही है।

चुनाव से पहले सीएम शिवराज का मास्टर स्ट्रोक

यूथ महापंचायत में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यहां के युवाओं को कई सौगात प्रदान की है। सीएम शिवराज ने 12 के छात्रों के लिए 8000 रुपए हर महीने देने का वादा किया है। इस दौरान सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश के जो भी छात्र मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना के ट्रेनिंग लेगा उन्हें ही ये राशि प्रदान की जाएगी। बता दें कि मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना के तहत मध्य प्रदेश सरकार छात्रों को रोजगार से जोड़ने के लिए अलग – अलग सेक्टर की ट्रेनिंग प्रदान करती है। वहीं सीएम शिवराज ने इस दौरान मध्य प्रदेश में रुकी हुई भर्तियों को लेकर जल्द से जल्द भरने का अस्वाशन दिया है। बताया जा रहा है कि चुनावी साल होने के नाते यह सीएम शिवराज सिंह का अब तक का सबसे बेहतरीन मास्टर स्ट्रोक है।

इसे भी पढ़ें: Bageshwar Dham: मुंबई में Dhirendra Shastri का विरोध और MP के नेता मत्था टेकते हैं, भाजपा ने ली चुटकी-नाटक करती है कांग्रेस

यूथ पॉलिसी से बनेगी युवाओं की जिंदगी

सीएम शिवराज ने इस दौरान कहा कि सरकार के द्वारा बनाई गई यूथ पॉलिसी से आने वाले समय में मध्य प्रदेश के युवाओं का भविष्य सुधरने वाला है। उन्होंने सपने संबोधन में बच्चों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ये बच्चे अपने मां बाप के बेटा, बेटी हैं ही इसके साथ ही ये अपने मामा के भी लाडले भांजे – भांजी हैं। मैंने अपने इन भांजा और भांजी के लिए ही यूथ पॉलिसी बनाई है। यह आने वाले समय में मध्य प्रदेश के युवाओं की जिंदगी को सुधारेगा। गरीब बच्चे अच्छे से पढाई कर सके इसके लिए पीएम श्री स्कूल हर गांव में खोले जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: खालिस्तानी समर्थक Amritpal Singh की गिरफ्तारी के बाद अमृतसर में लगी धारा 144,

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories