बुधवार, मई 15, 2024
होमएजुकेशन & करिअरCM Shivraj: अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मामा ने किया ऐलान, योग शिक्षा...

CM Shivraj: अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मामा ने किया ऐलान, योग शिक्षा अब सभी स्कूलों में होगी अनिवार्य

Date:

Related stories

CM Shivraj: अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी US से भारतीय लोगों को संबोधित कर चुके है, जबकि US के एक योग कार्यक्रम में उनका शिरकत करना अभी बाकी है। ऐसे में हमारे देश के नेता इस अवसर पर अनेकों सौगात देने की कोशिश कर रहे है, जो कि देखा जाए तो सही भी है, क्योंकि “स्वस्थ भारत और स्वच्छ भारत” ही हमारा लक्ष्य है। यही वजह है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने योग दिवस के अवसर पर अनिवार्य शिक्षा का बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने यह ऐलान जबलपुर में आयोजित हो रहे एक कार्यक्रम में की। इस दौरान देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी वहा मौजूद थे। 

ये भी पढ़ें:  Gandhi Shanti Puraskar: गोरखपुर स्थित गीता प्रेस को लेकर पक्ष-विपक्ष में घमासान जारी, बढ़ते विवाद पर अमित शाह का दो टूक जवाब

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने क्या कहा ?

बता दें कि जबलपुर में हो रहे कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मामा ने कहा, “ आप अगर स्वस्थ रहेंगे तो देश स्वस्थ रहेगा, स्वस्थ रहना भी एक तरह की देश सेवा है। योग करने से आप लोग स्वस्थ रहेंगे, यह हमें आपस में जोड़े भी रखता है। इसलिए “योग करें और निरोग रहें” साथ ही उन्होंने अपने भाषण में सबसे जरूरी बात यह कही कि “योग सिर्फ योग दिवस पर ही नहीं करना बल्कि रोजाना करना।” जबकि कार्यक्रम का हिस्सा बने देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि योग एक जीरो बजट वाला हेल्थ इंसोरेंस है, आप सब इसे नियमित रुप से करें। यह बहुत ही लाभदायक है। यह किसी व्यक्ति विशेष के लिए नहीं, बल्कि पूरी मानवता के लिए है। 

कार्यक्रम में कौन से मंत्री शामिल हुए ?

बात करें इतने बड़े कार्यक्रम की तो इसे जबलपुर के गैरिसन ग्राउंड में आयोजित किया गया था। वही कार्यक्रम में प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल, केंद्रीय के आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, जल शक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल और सामाजिक न्याय मंत्री वीरेंद्र कुमार, साथ ही प्रदेश के कई कैबिनेट मंत्री भी शामिल हुए थे। वही इसमें चर्चित कार्टून आर्टिस्ट मोटू-पतलू के कैरेक्टर भी पहुंचे थे। 

ये भी पढ़ें: Gurugram News: बारिश बनी आफत, पानी में डूबी गुरुग्राम की सड़कें, हाईवे पर लगा 8 KM लंबा जाम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories