शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यमध्य प्रदेशMP News: भोपाल के सतपुड़ा भवन में लगी भीषण आग, कई विभागों...

MP News: भोपाल के सतपुड़ा भवन में लगी भीषण आग, कई विभागों के दस्तावेज जलकर खाक

Date:

Related stories

MP News: खुशखबरी! भोपाल में 19 मई को निशुल्क जांच शिविर का आयोजन, जानें कैसे मरीजों को मिलेगा फायदा

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित गुरु नानक चैरिटेबल मेडिकल सेंटर, गुरुद्वारा कॉम्प्लेक्स टी.टी.नगर की ओर से 19 मई यानी रविवार को निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा।

MP Weather Update: कहीं बारिश तो कहीं लू का सितम! जानें मध्य प्रदेश में मौसम के मिजाज को लेकर क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों मौसम का मिजाज तेजी से बदला है। राज्य के कई इलाके ऐसे हैं जहां लू का सितम नजर आ रहा है तो कई इलाकों में काले बादल छाए रहने के साथ बारिश के आसार हैं।

MP Weather Update: बारिश के बाद अब मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में गर्मी बढ़ने के आसार, जानें क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के मैदानी इलाको के प्रमुख राज्य मध्य प्रदेश में मौसम तेजी से करवटें बदलता नजर आया है। इसी क्रम में बीते दो-तीन दिनों से राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश दर्ज की गई है।

MP News: Jyotiraditya Scindia की मां Madhavi Raje सिंधिया के निधन से पसरा मातम, कई दिग्गजों ने जताया शोक

MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर रियासत की राजमाता माधवी राजे सिंधिया का आज निधन हो गया। उनके निधन से मध्य प्रदेश समेत देश के विभिन्न हिस्सों में मातम फैल गया है।

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम ने ली करवट! कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने के आसार; देखें IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के प्रमुख मैदानी राज्यों में से एक मध्य प्रदेश में इन दिनों मौसम ने एका-एक करवट बदले हैं। मौसम विभाग (IMD) द्वारा जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार आज से 16 मई यानी गुरुवार तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश के साथ ओले गिरते भी नजर आ सकते हैं।

MP News: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज (12 जून) शाम एक बड़ी घटना पेश आई। यहां के मंत्रलाय वल्लभ भवन के समीप स्थित सतपुड़ा भवन में अचानक आग लग गई। जिसके चलते वहां अफरा-तफरी मच गई है और लोग अपनी जान बचाने के लिए भवन से बाहर निकल आए। लोगों ने तुरंत इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक काफी नुकसान हो चुका था। आगजनी की इस घटना में कई विभागों के दस्तावेज जलकर खाक हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: CoWin Data Breach: कोविड वैक्सीन ऐप के जरिए डेटा लीक का दावा, सरकार ने विपक्ष के आरोपों को नाकारा, बताया बेबुनियाद

कई विभागों के दस्तावेज जलकर खाक

जानकारी के मुताबिक ये आग शाम करीब चार बजे लगी। बताया जा रहा है कि आग पहले तीसरी मंजिल पर स्थित आदिम जाति क्षेत्रीय विकास परियोजना के कार्यालय में लगी। उसके बाद आग ने विकराल रूप धारण करते हुए चौथी मंजिल को भी अपनी चपेट में ले लिया। चौथी मंजिल पर स्वास्थ्य विभाग का कार्यालय है। आग इतनी तेजी से फैली की वहां भगदड़ मच गई थी। आग का धुआं देख लोग तुरंत भवन से बाहर निकाल आए और अपनी जान बचाई। इस घटना में दोनों विभागों के कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर खाक हो गए हैं।

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

दमकल कर्मियों ने बताया कि सतपुड़ा भवन में आग लगने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई थी। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हादसे में जानी नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन, कई सरकारी दस्तावेज जलकर खाक हो गए हैं। हादसे के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

ये भी पढ़ें: PM Modi के अमेरिका दौरे का क्रेज, न्यूजर्सी के एक रेस्तरां ने बना डाली स्पेशल ‘मोदी जी’ थाली, खूब पसंद कर रहे लोग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories