Home ख़ास खबरें Global Investors Summit 2023 का शुभारंभ कर बोले PM मोदी-‘गांव-गांव तक ऑप्टिकल...

Global Investors Summit 2023 का शुभारंभ कर बोले PM मोदी-‘गांव-गांव तक ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क पहुंच रहा है’

0
Global Investors Summit 2023

Global Investors Summit 2023: मध्य प्रदेश इस वक्त एक ऐतिहासिक समिट का आयोजन कर रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से बुधवार को ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 का शुभारंभ किया। आपको बता दें कि दो दिन चलने वाला ये समिट इंदौर के ब्रिलियंट क्नेंशन सेंटर में आयोजित किया जा रहा है। पीएम मोदी ने डिजिटली इसका उद्घाटन किया और वर्चुअली ही संबोधन दिया।

भारत ‘अमृत काल’ में प्रवेश कर चुका है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि मध्य प्रदेश में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट ऐसे समय में हो रहा है, जब भारत ‘अमृत काल’ में प्रवेश कर चुका है। पीएम मोदी ने कहा कि हम विकसित भारत के निर्माण पर आगे बढ़ रहे हैं। विकसित भारत के निर्माण में मध्य प्रदेश की अहम भूमिका होगी। पीएम मोदी ने विकसित भारत की परिभाषा समझाते हुए कहा कि जब हम विकसित भारत की बात करते हैं तो हम केवल देशवासियों की आकांक्षा की नहीं बल्कि उनके संकल्प का भी जिक्र करते हैं। पीएम  मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश आस्था- अध्यात्म से लेकर पर्यटन तक, कृषि से लेकर शिक्षा और स्किल डेवलपमेंट तक मध्य प्रदेश अजब भी है, गजब भी है और सजग भी है।

ये भी पढें: PM Modi की महत्वाकांक्षी Water Vison 2047 को साकार करेगी CM Shivraj Singh सरकार,भोपाल में हुआ 2 दिवसीय महामंथन

पीएम बोले- सरकार ‘विकास’ को अभूतपूर्व गति देती है

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि एक स्थिर सरकार, एक निर्णायक सरकार और सही नीयत से चलने वाली सरकार ‘विकास’ को अभूतपूर्व गति देती है। देश के लिए हर जरूरी फैसले लेती है। बीते आठ वर्षों में हमने रिफॉर्म की गति और स्केल को लगातार बढ़ाया है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि 8 वर्षों में हमने नेशनल हाईवे के निर्माण की गति दोगुनी की है। इस दौरान भारत में ऑपरेशनल एयरपोर्ट्स की संख्या दोगुनी हो चुकी है। भारत की ports handling capacity और port turnaround में अभूतपूर्व सुधार आया है।

पीएम मोदी ने कहा- गांव-गांव तक ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क पहुंचा रहा है

पीएम ने समिट में कहा कि भारत गांव-गांव तक ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क पहुंचा रहा है। वहां तेजी से 5G नेटवर्क का विस्तार कर रहा है। 5G से हर इंडस्ट्री और कंज्यूमर के लिए इंटरनेट ऑफ थिंग्स से लेकर एआई तक जो भी नए अवसर बन रहे हैं वो भारत में विकास की गति को और तेज करेंगे।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हेल्थ हो, एग्रीकल्चर हो, न्यूट्रिशन हो, स्किल हो, इनोवेशन हो, हर लिहाज से भारत में नई संभावनाएं आपका इंतज़ार कर रही हैं। ये भारत के साथ-साथ एक नई ग्लोबल सप्लाई चेन के निर्माण का समय है।

ये भी पढ़ें: Tata Tiago EV कार इस दिन होगी लॉन्च, भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार क्यों है खास?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version