मंगलवार, मई 7, 2024
होमख़ास खबरेंमध्य प्रदेश में 1 अप्रैल से बंद होंगे शराब के अहाते, CM...

मध्य प्रदेश में 1 अप्रैल से बंद होंगे शराब के अहाते, CM Shivraj ने उठाया ये सख्त कदम

Date:

Related stories

MP के सियासी मैदान में ताल ठोक रहे मिर्ची बाबा, CM शिवराज के खिलाफ लड़ रहे चुनाव; क्या दे पाएंगे टक्कर

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों की तैयारियां जोरों पर हैं। इस क्रम में सत्तारुढ़ दल भाजपा के साथ विपक्ष की भूमिका निभा रही कांग्रेस भी सत्ता वापसी के राह देख रही है।

बुधनी सीट जीतने के लिए शिवराज परिवार ने झोंकी ताकत, ऐसे जुटे प्रचार में; जानें यहां का सियासी समीकरण

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा के चुनाव संपन्न होने है। इसको लेकर सत्तारुढ़ दल के साथ विपक्ष का किरदार निभा रही कांग्रेस की तैयारियां भी जोरों पर है। इन सबसे इतर लोगों की नजर मध्य प्रदेश के सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा सीट पर है।

MP में तूल पकड़ रहा ‘मामा का श्राद्ध’ पोस्टर, कांग्रेस बोली-सहानुभूति के लिए झूठ बोलना बंद करे BJP; जानें पूरी खबर

MP News: मध्य प्रदेश में नवंबर में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इसको लेकर सूबे की सियासत तेज हो गई है। राजनीतिक दलों का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 'मामा का श्राद्ध' वाले पोस्टर का संज्ञान लेते हुए अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज की है।

MP News: CM शिवराज ने किया आदिगुरु शंकराचार्य की भव्‍य प्रतिमा का अनावरण, साधु-संतों की मौजूदगी में अद्वैत लोक का भी किया भूमि पूजन

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों सूबे के अलग-अलग हिस्सों में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास कर रहे हैं।

CM Shivraj: मध्य प्रदेश में सार्वजनिक स्थान पर अब शराब पीने पर कारवाई की जाएगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि 1 अप्रैल से शराब की अहाते बंद की जाएंगी और खुले में शराब पीने पर रोक लगाया जाएगा। सीएम ने कहा है कि अगर इसके बावजूद भी कोई व्यक्ति शराब पीता हुआ पाया गया तो उसके लिए सजा का प्रावधान है। बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान लगातार नशा मुक्ति अभियान चला रहे हैं। ऐसे में चुनावी साल होने के नाते सीएम मध्य प्रदेश की माताओं -बहनों को दिए गए वादे में से इसे भी पूरा करने में जुट गए हैं।

शराब की अहाते होंगी बंद

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्य प्रदेश में चल रही 3000 से भी अधिक अहाते को भी 31 मार्च से पहले बंद किया जाएगा। सीएम ने बताया कि मध्य प्रदेश की इतिहास में यह पहली बार है जब एक साथ 31 मार्च को इतनी अहाते को बंद किया जाएगा। बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश में शराब पीने वाले अब केवल या अपने घर में शराब पी सकते हैं या फिर बार में। अगर बनाए गए नियम को कोई तोड़ता है या कोशिश करता है तो ‘मामा’ की पुलिस उसके ऊपर सख्त कार्रवाई करने के लिए तैयार हैं। ऐसे में अब शराब के शौकीन पुलिस के डंडे से बचना चाहते हैं तो इन्हीं दो हीजगहों पर मदिरा का सेवन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: खालिस्तानी समर्थक Amritpal Singh की गिरफ्तारी के बाद अमृतसर में लगी धारा 144,

सस्ता नशा करने वालों की जेब होगी ढीली

उज्जैन में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में अब सस्ता नशा करने वालों की जेब ढीली होने वाली है। 31 मार्च के बाद से मध्य प्रदेश में 3000 से भी अधिक अहाते को बंद कर दिया जाएगा। ऐसे में लोगों को मजबूरन बियर बार की तरफ जाकर अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी। सीएम शिवराज ने कहा कि शराब ने मध्य प्रदेश की कई बहनों के घरों को तबाह कर दिया। इस शराब ने कई बच्चों की शिक्षा को भी छीन लिया लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। हमारी सरकार पहले भी शराब पीने वालों के खिलाफ थी और आगे भी रहेगी।

महिला वोट बैंक साधने की कोशिश

शराबबंदी को लेकर कहा जा रहा है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश की महिला वोट बैंक को साधने में जुट गए हैं। वहीं आहते बंद करने से कई शराब पीने वालों पर इसका प्रभाव देखने को मिलेगा। नशा मुक्ति के इस मुहिम की शुरुआत मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने शुरू की थी। उमा भारती ने कुछ समय पहले राज्य में चल रहे आहते को बंद करने के लिए पत्र लिखा था। वहीं सीएम शिवराज सिंह ने उनकी बातों को मानते हुए इस पर कड़ा रुख अपनाया है।

इसे भी पढ़ें: Bageshwar Dham: मुंबई में Dhirendra Shastri का विरोध और MP के नेता मत्था टेकते हैं, भाजपा ने ली चुटकी-नाटक करती है कांग्रेस

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories