शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यमध्य प्रदेशMP Election 2023: कमलनाथ की उपस्थिति में गिरिजा शर्मा ने थामा कांग्रेस...

MP Election 2023: कमलनाथ की उपस्थिति में गिरिजा शर्मा ने थामा कांग्रेस का दामन, कहा- BJP में अब लोकतंत्र नहीं बचा

Date:

Related stories

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में इस वर्ष के अंत तक विधानसभा के चुनाव होने हैं। इस दौरान राज्य के सियासत से जुड़ी कई तरह की खबरे सामने आ ही जा रही है। इसी क्रम में सूबे के सियासत से एक बड़ी खबर सामने आई है जिसकी माने तो भाजपा के वरिष्ठ नेता रहे पूर्व विधायक गिरिजा शंकर शर्मा ने बीते दिन कांग्रेस की सदस्यता ले ली। इससे मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की सियासत में खलबली मच गई। इसको लेकर कहा जा रहा है कि इससे कांग्रेस के कुनबे को मजबूती मिलेगी और राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में उसके बेहतर प्रदर्शन करने के आसार जताए जा रहे हैं।

पूर्व विधायक गिरिजा शंकर शर्मा ने कांग्रेस की सदस्यता लेने के साथ ही सत्तारुढ़ दल भाजपा पर जमकर हमला बोला और कहा कि भाजपा में लोकतंत्र अब नहीं बचा है। बता दें कि बीते दिनों ही उन्होंने भाजपा से इस्तीफा दिया था।

कांग्रेस में शामिल होते ही पूर्व विधायक ने कही बड़ी बात

बता दें कि गिरजाशंकर शर्मा ने बीते दिनों ही भाजपा का दामन छोड़ने का निर्णय लिया था। इस दौरान कयास लगाए जा रहे थे कि शर्मा जल्द ही कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं। इसी क्रम में सभी कयासों को सही साबित करते हुए गिरजाशंकर शर्मा ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की उपस्थिती में कांग्रेस का दामन थाम लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा में अब लोकतंत्र नहीं बचा है। वहां जी हुजूरी करने वाले ही रह सकते हैं। इस दौरान उन्होंने अपने पहले के दिनों का जिक्र करते हुए कहा कि हम तब से पार्टी में काम कर रहे हैं जब पार्टी को दरी बिछाने के लिए कार्यकर्ता नहीं मिलते थे। उन्होंने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए ये भी कहा कि अब वहां किसी की सुनवाई नहीं होती।

गिरजाशंकर शर्मा के जाने से कितना मजबूत हुई कांग्रेस?

पूर्व विधायक गिरजाशंकर शर्मा के कांग्रेस में शामिल होने के साथ ही कई तरह की अटकलें चल रही हैं। इसको लेकर कहा जा रहा है कि इससे कांग्रेस को मजबूती मिलेगी। बता दें कि गिरजाशंकर शर्मा मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम इलाके में अच्छी पकड़ रखते हैं। राजनीतिक ओहदे की बात करें तो गिरजाशंकर शर्मा दो बार विधायक व दो बार भाजपा के जिलाध्यक्ष रहे हैं। संगठन के दृष्टिकोण से भी पूर्व विधायक शर्मा कुशल रणनीतिकार माने जाते हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि उनके कांग्रेस के आने के साथ ही मजबूती मिली है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories