शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यMP Election 2023: मध्य प्रदेश की जनता को अरविंद केजरीवाल ने दी...

MP Election 2023: मध्य प्रदेश की जनता को अरविंद केजरीवाल ने दी कई बड़ी गारंटियां, कहा- ‘फ्री मिलेगी बिजली, मुफ्त होगा इलाज’

Date:

Related stories

MP Weather Update: बारिश के बाद अब मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में गर्मी बढ़ने के आसार, जानें क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के मैदानी इलाको के प्रमुख राज्य मध्य प्रदेश में मौसम तेजी से करवटें बदलता नजर आया है। इसी क्रम में बीते दो-तीन दिनों से राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश दर्ज की गई है।

MP News: Jyotiraditya Scindia की मां Madhavi Raje सिंधिया के निधन से पसरा मातम, कई दिग्गजों ने जताया शोक

MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर रियासत की राजमाता माधवी राजे सिंधिया का आज निधन हो गया। उनके निधन से मध्य प्रदेश समेत देश के विभिन्न हिस्सों में मातम फैल गया है।

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम ने ली करवट! कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने के आसार; देखें IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के प्रमुख मैदानी राज्यों में से एक मध्य प्रदेश में इन दिनों मौसम ने एका-एक करवट बदले हैं। मौसम विभाग (IMD) द्वारा जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार आज से 16 मई यानी गुरुवार तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश के साथ ओले गिरते भी नजर आ सकते हैं।

MP Weather Update: हीटवेव का कहर! आखिर कब मिलेगी गर्मी से राहत, जानें क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के अलग-अलग हिस्सों में इन दिनों हीटवेव के कारण भीषण गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है।

Lok Sabha Election 2024: मतदान के बाद MP में गरजे PM Modi, कांग्रेस पर करारा प्रहार कर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान जारी है। इस दौरान पीएम मोदी ने भी आज सुबह अहमदाबाद के एक पोलिंग बूथ पर मतदान किया और लोगों से मतदान करने की अपील की।

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) की तैयारियां अब शुरू हो चुकी हैं। चुनाव से पहले सभी पार्टियां अपने-अपने गढ़ को मजबूत करने में जुटी हुई है।

वहीं, मध्य प्रदेश में अपनी राजनीतिक जमीन तलाश रही आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने भी अब जनता के लिए गारंटियां का बाजार सजा दिया है। जी हां, आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मध्य प्रदेश की जनता के लिए कई बड़े ऐलान किए हैं।

‘भ्रष्टाचार मुक्त मध्य प्रदेश बनाएंगे

दरअसल, अरविंद केजरीवाल आज (20 अगस्त) मध्य प्रदेश दौरे पर हैं। उन्होंने आज सतना में एक जनसभा की और पार्टी कार्यकर्ता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की जनता को कई बड़ी गारंटियां दीं और BJP-कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि पूर्व और मौजूदा सरकार ने मध्य प्रदेश की जनता के लिए कुछ भी नहीं किया। यहां अभी भी भ्रष्टाचार का बोलबाला है। लोगों को अपने काम करवाने के लिए पैसे देने पड़ते हैं। लेकिन, हमारी सरकार बनते ही राज्य को भ्रष्टाचार मुक्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम जनता से जो-जो वादे करेंगे, उन्हें चुनावों के बाद जरूर पूरा किया जाएगा।

‘मामा पर कभी विश्वास मत करना’

जनसभा के दौरान अरविंद केजरीवाल ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चौहान पर निशाना साधते हुए कहा कि मुझे पता चला है राज्य में एक मामा है। मैं जनता को बताना चाहता हूं की उस व्यक्ति पर कभी विश्वास मत करता है। मामा ने प्रदेश के लाखों भांजे-भांजियों को धोका दिया है। उन्होंने कहा कि आपको घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आपकी मदद के लिए अब आपका चाचा आ गया है।

केजरीवाल ने जनता को दी ये गारंटियां

जनसभा के दौरान अरविंद केजरीवाल जनता को पहली गारंटी मुफ्त बीजली की दी। उन्होंने कहा कि राज्य में हमारी सरकार बनने के बाद 24 घंटे फ्री बिजली दी जाएगी। इसके बाद उन्होंने शिक्षा को लेकर गारंटी दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली की तर्ज पर मध्य प्रदेश में भी शिक्षा के क्षेत्र को मजबूत किया जाएगा। यहां अध्यापक नियमित किए जाएंगे और स्कूलों को भी शानदार बनाया जाएगा।

अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य को लेकर भी गारंटी दी। उन्होंने कहा कि सरकार बनने के बाद लोगों का इलाज मुफ्त में किया जाएगा। अस्पतालों में दवाएं मुफ्त दी जाएंगी और सभी टेस्ट फ्री में होंगे। इसके साथ ही उन्होंने लाखों युवाओं को रोजगार देने, बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा, सैनिकों की शहादत पर सम्मान राशि, किसानों-आदिवासियों के लिए गारंटी और कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने जैसे कई बड़े ऐलान किए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories