गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यमध्य प्रदेशMP Election 2023: मध्य प्रदेश को लेकर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक...

MP Election 2023: मध्य प्रदेश को लेकर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा, जल्द हो सकता है ऐलान

Date:

Related stories

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव संपन्न होने हैं। इसको लेकर सत्तारुढ़ दल भाजपा की तैयारियां जोरों पर हैं। कहा जा रहा है कि भाजपा इस क्रम में अपने प्रत्याशियों के चयन को लेकर अभी से विचार विमर्श कर रही है। खबरों की माने तो बीते दिन यानी बुधवार को नई दिल्ली स्थित भाजपा के मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक संपन्न हुई। इसमें मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) के लिए प्रत्याशियों के नाम को लेकर भी चर्चा हुई।

खबरों की मानें तो भाजपा ने इस दौरान मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अलग-अलग विधानसभा सीटों के लिए 39 उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की है। इसमें 36 के नामों पर केंद्रीय चुनाव समिति ने मुहर भी लगा दी और बचे 3 नामों को लेकर अटकले जारी हैं।

भाजपा मुख्यालय पर संपन्न हुई बैठक

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुधवार को दिल्ली स्थित पार्टी के मुख्यालय पर संपन्न हुई। इस दौरान पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत संगठन के कई वरिष्ठ नेता बैठक में शामिल हुए। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में भाजपा ने मध्य प्रदेश के चुनावी तैयारी को लेकर अपनी बात रखी है। इस दौरान 39 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के चयन को लेकर भी चर्चा हुई जिसमें 36 सीटों पर सहमति के साथ उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं। वहीं बचे 3 नामों की जिम्मेदारी पार्टी संगठन को दी गई है।

जल्द हो सकता है प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

बता दें कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा जल्द ही 39 विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर सकती है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के छिन्दवाड़ा जिले की छिन्दवाड़ा शहर विधानसभा सीट भी शामिल है। मिली जानकारी के अनुसार भाजपा छिन्दवाड़ा शहर से विवेक साहू को अपना उम्मीदवार घोषित कर सकती है। वहीं केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की खास इमरती देवी को उनके गृह जनपद ग्वालियर के डबरा विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है। वहीं इसके अतिरिक्त मुरैना विधानसभा सीट से रघुराज कंसाना, राजनगर सीट से अरविंद पटेरिया, ग्वालियर जिले की भीतरवार विधानसभा सीट से मोहन सिंह राठौर, देपालपुर विधानसा सीट से मनोज पटेल, झाबुआ की थांदला विधानसभा सीट से कल सिंह और देवरी विधानसभा सीट से बृज बिहारी पटेरिया को भाजपा अपने प्रत्याशी के रुप में जल्द घोषित कर सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories