Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यMP News: रीजनल कॉन्क्लेव का आयोजन कर निवेश को रफ्तार देगी CM...

MP News: रीजनल कॉन्क्लेव का आयोजन कर निवेश को रफ्तार देगी CM Mohan Yadav की सरकार, जानें कैसे युवाओं को होगा फायदा?

Date:

Related stories

‘धरती-चंद्रमा के बीच की दूरी से 8 गुना लंबा बिछा Optical Fibre..,’ राजधानी में WTSA का उद्घाटन कर PM Modi ने कही खास बात

PM Narendra Modi at WTSA: भारत के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज पीएम मोदी (PM Modi) ने राजधानी दिल्ली में विश्व दूरसंचार मानकीकरण सभा (WTSA) 2024 का उद्घाटन किया गया है।

MP News: CM Mohan Yadav की सरकार ने लागू किया Sampada 2.0, जानें कैसे आसान होगी जमीन रजिस्ट्री की प्रक्रिया?

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में चल रही सरकार ने आज जमीन रजिस्ट्री से जुड़े मामलों को सुलझाने और प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए बड़ा कदम उठाया है।

MP News: दशहरा से पहले ‘लाडली बहनों’ को Mohan Yadav सरकार की बड़ी सौगात, अकाउंट में ट्रांसफर हुई 1250 रुपये की धनराशि

MP News: मध्य प्रदेश की करोड़ों लाडली बहनों को राज्य सरकार ने बड़ी सौगात दे दी है। MP की मोहन यादव (CM Mohan Yadav) सरकार ने आज बड़ा कदम उठाते हुए लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की 1.29 करोड़ लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में 1574 करोड़ रुपये जारी कर दिया है।

MP News: मध्य प्रदेश में सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) के नेतृत्व में चल रही BJP की सरकार, राज्य की अर्थव्यवस्था को लगातार बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत नजर आ रही है। इसी क्रम में आगामी 20 जुलाई को जबलपुर में रीजनल कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया है। मध्य प्रदेश (MP News) सरकार का दावा है कि इस रीजनल कॉन्क्लेव के माध्य से राज्य में निवेश को रफ्तार दिया जा सकेगा जिससे इंफ्रास्ट्रक्चर और अन्य बुनियादी सुविधाएं फल-फूल सकेंगी।

MP सरकार का कहना है कि मध्य प्रदेश अवसरों की भूमि है और यहां निवेश करने वालों के लिए तमाम अवसर हैं। दावा किया जा रहा है कि इस रीजनल कॉन्क्लेव में देश के विभिन्न हिस्सों से उद्योगपतियों को बुलाया जाएगा ताकि निवेश बढ़े और युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसरों का सृजन किया जा सके।

MP में निवेश को रफ्तार देगी सरकार

मध्य प्रदेश में सीएम मोहन यादव की सरकार लगातार राज्य के विकास हेतु प्रयासरत नजर आ रही है। इसी क्रम में राज्य सरकार की ओर से 20 जुलाई को जबलपुर में रीजनल कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि यह आयोजन नवनिर्मित नेताजी सुभाषचंद्र बोस सांस्कृतिक एवं सूचना केंद्र घंटाघर में होगा।

मध्य प्रदेश इंडस्ट्रीयल डेवपलमेंट कारपोरेशन (MIDC) की ओर से जबलपुर में आयोजित होने वाले रीजनल कॉन्क्लेव को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। जानकारी के मुताबिक इस कॉन्क्लेव में देशभर से उद्योगपतियों को बुलाया जाएगा और उनसे जबलपुर व आस-पास के विभिन्न हिस्सों में निवेश करने की अपील की जाएगी। दावा किया जा रहा है कि कॉन्क्लेव सकुशल संपन्न होने के बाद राज्य में निवेश को रफ्तार मिल सकेगा और MP की अर्थव्यवस्था भी रफ्तार पकड़ेगी।

युवाओं को कैसे मिलेगा फायदा?

MP के जबलपुर में 20 जुलाई को आयोजित होने वाले रीजनल कॉन्क्लेव के माध्यम से राज्य सरकार उद्योगपतियों व निवेशकों से राज्य में निवेश करने की अपील करेगी। इसमें कृषि, खाद्य प्रसंस्करण, डेयरी उद्योग, पर्यटन, टैक्सटाइल्स एंड गारमेंट, कैमिकल, लॉजिस्टिक्स और रक्षा उत्पादन जैसे क्षेत्रों पर सरकार का विशेष ध्यान रह सकता है। ऐसे में अगर निवेशक राज्य सरकार के अनुमान मुताबिक निवेश करते हैं तो इससे रोजगार के नए अवसरों का सृजन किया जा सकेगा जिससे राज्य के लाखों युवा लाभावान्वित हो सकेंगे।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories