रविवार, मई 5, 2024
होमबिज़नेसMP News: मध्य प्रदेश में ITC करेगी 1500 करोड़ रुपये का निवेश,...

MP News: मध्य प्रदेश में ITC करेगी 1500 करोड़ रुपये का निवेश, मुख्यमंत्री का दावा- 5000 लोगों को मिल सकेगा रोजगार

Date:

Related stories

MP News: शहडोल में रेत माफिया का आतंक! ASI को ट्रैक्टर तले कुचला; जानें प्रशासन का पक्ष

MP News: मध्य प्रदेश के अन्तर्गत आने वाले शहडोल जिले को लेकर आज खूब सुर्खियां बन रही हैं। दरअसल शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र से रेत माफिया का आतंक सामने आया है।

MP News: मध्य प्रदेश को निवेश का हब बनाने के लिए सरकार ने भरपूर कोशिश की है और निश्चित तौर पर उसे इस कड़ी में सफलता भी मिली है। इसी बीच सूबे से निवेश के संबंध में एक बड़ी खबर सामने आई जहां कंज्यूमर प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी आईटीसी (ITC) ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भारी निवेश करने का निर्णय लिया है। आईटीसी (ITC) द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी की माने तो कंपनी मध्य प्रदेश में 1500 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रही है। इसके तहत मध्य प्रदेश के तमाम सेक्टर विकास कर सकेंगे और राज्य की इकॉनामी में अपना हिस्सा दर्ज करा सकेंगे।

आईटीसी ने बताया है कि इस कंपनी का निर्माण मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सिहोर जिले में होगा। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया कि इसके निर्माण होने के बाद राज्य के 5000 से ज्यादा लोग इसमें रोजगार पा सकेंगे।

ITC ने एक्स हैंडल से पोस्ट कर दी जानकारी

बता दें कि कंज्यूमर प्रोडक्ट के लिए मशहूर आईटीसी (ITC) ने इस संबंध में अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से जानकारी उपलब्ध कराई है। दी गई जानकारी के मुताबिक आईटीसी के चेयरमैन संजीव पुरी की उपस्थिती में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आईटीसी (ITC) के फूड मैन्युफैक्चरिंग एंड लॉजिस्टिक्स फैसिलिटी और पैकेजिंग प्रोडक्ट मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी के निर्माण की नींव रखी है। वहीं इस दौरान ये भी बताया गया कि यह 57 एकड़ के क्षेत्र में बनेगा और इस निर्माण के साथ ही आईटीसी (ITC) ने राज्य के कृषि और मैनुफैक्चरिंग सेवाओं में अपना कदम रख दिया है।

मुख्यमंत्री ने किया ये बड़ा दावा

आईटीसी के इस कार्यक्रम में पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने संबोधन के दौरान रोजगार को लेकर बड़ा दावा किया। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आईटीसी (ITC) राज्य में 1500 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रही है। आज बड़ियाखेड़ी, जिला सिहोर में जिन दो फैक्ट्रियों का भूमिपूजन हुआ है उसके निर्माण के बाद से 5000 युवाओं को यहां रोजगार मिल सकेगा।

अब इन प्रोडक्ट का मैन्युफैक्चरिंग करेगी आईटीसी

बता दें कि कंपनी के चेयरमैन संजीव पुरी ने जानकारी दी कि आईटीसी लंबे समय से कृषि और अन्य सर्विस में अपना योगदान देते आई है। ऐसे में अब इन नए कंपनियों के निर्माण के तहत आईटीसी सनफीस्ट बिस्कुट और यप्पी नूडल्स के लिए अपने प्रोडक्ट को तैयार करेगी। वहीं इसके अतिरिक्त पैकेजिंग के क्षेत्र में भी कदम रखते हुए कंपनी ने फूड वेबरेज और इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट के लिए प्लास्टिक सब्सीट्यूशन देने का निर्णय किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।        

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories