Home ख़ास खबरें MP Politics: CM Shivraj ने बनाया खास प्लान, 5000 लोगों को मिलेगा...

MP Politics: CM Shivraj ने बनाया खास प्लान, 5000 लोगों को मिलेगा रोजगार…उज्जैन में फिर से शुरू होगा कपड़ों का उद्योग

0

MP Politics: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनावी साल में लोगों को कई तरह की सौगातें प्रदान कर रहे हैं। ऐसे में शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान उज्जैन के दौरे पर थे। यहां पर उन्होंने बेस्ट लाइफ स्टाइल अपैरल’ फैक्ट्री का शुभारंभ किया। बताया जा रहा कि यह फैक्ट्री शुरू होने के बाद राज्य के 5000 से अधिक लोगों को यहां पर रोजगार मिलेगा। इस उद्योग में 90 प्रतिशत तक महिलाओं को रोजगार प्रदान किया जाएगा।

बेस्ट लाइफ स्टाइल अपैरल’ फैक्ट्री का शुभारंभ

सीएम शिवराज सिंह चौहान इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश के युवाओं और महिलाओं के लिए रोजगार देने की तैयारी में जुट गए हैं। ऐसे में शुक्रवार को उन्होंने राज्य के लोगों बेस्ट लाइफ स्टाइल अपैरल’ फैक्ट्री का शुभारंभ कर रोजगार देने का काम किया है।

वहीं सीएम शिवराज ने इस फैक्ट्री के शुभारंभ से पहले अच्छी तरह से इसका अवलोकन किया। इस दौरान वहां काम कर रही महिलाओं से भी उन्होंने फैक्ट्री के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कुछ सालों पहले उज्जैन में काफी सारी कंपनियां चला करती थी लेकिन धीरे धीरे सब बंद हो गई। ऐसे में अब इन्वेस्टर मीटिंग के द्वारा बड़े – बड़े उद्योगपतियों से कंपनी लगाने की बात चल रही है। कुछ सालों में मध्य प्रदेश से बाहर किसी भी युवा को रोजगार के लिए नहीं जाना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: Amit Shah Bastar Tour: बस्तर में गरजे अमित शाह, बोले- ‘नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई अंतिम चरण में’

कपड़ा उद्योग में उज्जैन था सबसे आगे

सीएम शिवराज ने उज्जैन के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ साल पहले तक उज्जैन कपड़ा उद्योग के मामले में सबसे आगे था। यहां पर ही नायलॉन से जुड़े धागे और श्री सिंथेटिक्स के कपड़े बनाए जाते थे। लेकिन समय ने ऐसा करवट लिया की आज सभी उद्योग बंद हो गए हैं। वहीं अब बीजेपी की सरकार के द्वारा इन उद्योगों को फिर से शुरू करने का काम कर रही है। उज्जैन को फिर से कपड़ा और धागा बनाने के क्षेत्र में आगे किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:‘मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना’ का शुभारंभ, CM Shivraj ने महिलाओं से कही ये बात

Exit mobile version