रविवार, मई 12, 2024
होमख़ास खबरेंMP Politics: Faggan Singh Kulaste ने Rahul Gandhi को बताया 'मदारी' ,...

MP Politics: Faggan Singh Kulaste ने Rahul Gandhi को बताया ‘मदारी’ , तो AIMIM पर भी साधा बड़ा निशाना

Date:

Related stories

BJP ने MP में इन दिग्गज नेताओं के काटे टिकट, क्या फिर उठेंगे बगावती के सुर; जानें राज्य का सियासी समीकरण

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। इसके तहत कई दिग्गज नेताओं के टिकट काटे गए हैं। टिकट कटने वालों में 3 मंत्री व 29 विधायकों के नाम शामिल हैं।

MP में तूल पकड़ रहा ‘मामा का श्राद्ध’ पोस्टर, कांग्रेस बोली-सहानुभूति के लिए झूठ बोलना बंद करे BJP; जानें पूरी खबर

MP News: मध्य प्रदेश में नवंबर में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इसको लेकर सूबे की सियासत तेज हो गई है। राजनीतिक दलों का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 'मामा का श्राद्ध' वाले पोस्टर का संज्ञान लेते हुए अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज की है।

MP Politics: एमपी विधानसभा चुनाव 2023 की घड़ी जैसे जैसे पास आती जा रही है। राजनीतिक बयानबाजी की गर्मी भी बढ़ना शुरू हो गई है। कर्नाटक चुनाव में सत्ता गंवा चुकी भाजपा को अब एमपी में अपनी सत्ता बचाने की चुनौती सामने आ खड़ी हुई है। इसी कड़ी की शुरूआत करते हुए जबलपुर पहुंचे केंद्रीयमंत्री फग्गन सिंह कुल्स्ते (Faggan Singh Kulaste)ने दिसंबर में आने वाले एमपी विधानसभा 2023 को देखते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी तथा असदुद्दीन औवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM)की एमपी में एंट्री को लेकर भी बड़े बयान दे डाले हैं।

राहुल गांधी को बताया ‘मदारी’

दिसंबर में होने वाले एमपी विधानसभा सभा के पहले प्रदेश के दोनों ही प्रमुख दलों भाजपा और कांग्रेस की बयानबाजी शुरू हो गई है इसी कड़ी में एमपी के जबलपुर पहुंचे भाजपा के कद्दावर नेता और केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर तीखा बयान देते हुए ‘मदारी’ कह डाला। जबलपुर के माण्डला में आज उन्होंने कहा कि राहुल जहां जाते हैं मदारी की तरह डमरू बजाकर भी़ड़ इकट्ठा करते हैं। उनके पास देश तथा प्रदेश के विकास के लिए न तो कोई समझ है और न ही कोई विजन। वो तुक्के पर तीर चलाने की राजनीति करते हैं। बता दें कांग्रेस के विधानसभा चुनाव अभियान की शुरूआत जबलपुर से ही होगी। जिसमें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी चुनावी बिगुल फूंकेंगी।

इसे भी पढ़ेंः Modi Government के 9 साल की उपलब्धियों पर Jaishankar का चीन पर तंज- ‘भारत अब झूठी बातों में नहीं फंसता’

AIMIM से भाजपा को नहीं कोई खतरा

केंद्रीय मंत्री कुलस्ते से जब औवैसी की पार्टी के एमपी में चुनाव लड़ने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि AIMIM के चुनाव लड़ने से भाजपा को कोई नुकसान नहीं होने वाला है। उन्होंने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एक समुदाय विशेष की ही राजनीति करती है। जो कि कांग्रेस का ही नुकसान करेगी। यह पार्टी एमपी के केवल 3 सीटों पर ही असर डाल सकती है। ये एक ऐसी पार्टी है जो देश और समाज दोनों का नुकसान करती है। केंद्रीय मंत्री कुलस्ते के बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। जिसका चुनावों पर गहरा असर पड़ता है। बता दें कांग्रेस भी कई बार AIMIM पर भाजपा की बी-टीम होने का आरोप लगाती रही है।

इसे भी पढ़ेंः Amarnath Yatra 2023 पर आतंकी हमले का खुफिया अलर्ट जारी, एजेंसियों ने ISI के इस प्लान को किया डिकोड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories