मंगलवार, मई 7, 2024
होमदेश & राज्यMPESB Recruitment: मध्य प्रदेश सरकार ने दिया युवाओं को होली का बड़ा...

MPESB Recruitment: मध्य प्रदेश सरकार ने दिया युवाओं को होली का बड़ा तोहफा, इन रिक्त पदों पर जल्द करने जा रही भर्ती

Date:

Related stories

CBSE Results 2024: बोर्ड परीक्षा में नंबर सत्यापन व कॉपी रीचेक को लेकर सामने आई बड़ी अपडेट, जानें क्या है पूरी खबर

CBSE Results 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) लगातार कक्षा 10 व 12वीं की बोर्ड परीक्षा परिणाम से जुड़े अपडेट साझा कर रहा है।

Uttarakhand News: जंगलों में धधकती आग पर काबू पाना चुनौती! जानें क्या है धामी सरकार की तैयारी

Uttarakhand News: पहाड़ों की चोटियों पर बसा राज्य उत्तराखंड इस समय वनाग्नि के रुप में भीषण संकट का सामना कर रहा है। पौड़ी से लेकर गढ़वाल, कुमाऊं व अल्मोड़ा तक के जंगलों में इन दिनों आग धधक रही है।

MPESB Recruitment: मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए यह होली बहुत ही बेहतरीन होने वाली है। इस होली पर सीएम शिवराज सिंह ने राज्य के युवाओं को बड़ी सौगात दी हैं। सीएम शिवराज के द्वारा दिए गए इस सौगात को लेकर कहा जा रहा है कि चुनावी साल में इससे अच्छा कोई और तोहफा नहीं हो सकता है। देश में लगातार बेरोजगारी बढ़ रही है लेकिन मध्य प्रदेश सरकार अपने राज्य के युवाओं को 5000 से भी अधिक नौकरियां देने जा रही है।

ये सभी नौकरियां केंद्र सरकार के द्वारा शुरू किए हुए विभाग में दी जाएंगी। बता दें कि सीएम शिवराज सिंह ने इन नौकरियों के लिए आवेदन के प्रक्रिया की शुरुआत 6 मार्च से कर दी है। ऐसे में अभी 3000 से अधिक विभागों में युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी। आइए जानते हैं कि मध्य प्रदेश सरकार ने किन पदों के लिए भर्ती निकाली है और कैसे इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

MPESB के लिए निकाली गई भर्ती

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने राज्य के युवाओं को होली का तोहफा देते हुए एमपीईएसबी पदों पर भर्ती निकाली है। इस पद के लिए 3000 -4000 युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। बता दें कि इस पद के लिए आवेदन भी शुरू हो गया है। एमपीईएसबी की नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, peb.mponline.gov.in पर जाकर जल्द से जल्द आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: सोशल मीडिया साइट पर एक बार फिर CM Shivraj के खिलाफ अभद्र भाषा का हुआ यूज, जानें क्या

इतना लगेगा शुल्क :-

इस पद के लिए आवेदन करने के लिए सरकार के द्वारा शुल्क भी लगाया गया है। एमपीईएसबी पद पर आवेदन करने के लिए जनरल के लोगों से 500 रुपए और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों से 250 रुपए का शुल्क लिया जाएगा। इस पद के लिए आवेदन 25 मार्च 2023 तक स्वीकार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Rajasthan में इंटरनेट बंदी से जुड़ी याचिका पर सरकार को Supreme Court से राहत, होली बाद हो सकती है सुनवाई

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories