गुरूवार, मई 2, 2024
होमपॉलिटिक्सCM Shivraj का तूफानी दौरा, Ladli Behana Yojana का भरवाया फॉर्म और...

CM Shivraj का तूफानी दौरा, Ladli Behana Yojana का भरवाया फॉर्म और कर दिए दो बड़े ऐलान

Date:

Related stories

CM Ladli Behana Yojana: एमपी के सीएम शिवराज सिंह कल शुक्रवार 28 अप्रैल 2023 को भोपाल के विभिन्न लाडली बहना योजना केंद्रों का दौरा करने के लिए निकले। उन केंद्रों पर जाकर उन्होंने अपनी इस गेमचेंजर योजना को लेकर हो रहे रजिस्ट्रेशन को लेकर हो रही प्रगति की जानकारी ली। इस दौरान वहां रजिस्ट्रेशन करा रही बहनों ने सीएम शिवराज का भव्य स्वागत किया। सीएम लाडली बहना योजना रजिस्ट्रेशन कराने कार्यक्रम में पहुंचे सीएम शिवराज ने विभिन्न केंद्रों पर खुद बहनों के फार्म भरवाते हुए योजना से संबंधित जानकारियों से भी अवगत कराया।

सीएम बोले-बहनों के लिए एतिहासिक होगी

राजधानी भोपाल दौरे के दौरान आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने कहा कि 10 जून 2023 का दिन मेरी बहनों की जिंदगी के लिए ऐतिहासिक होगा। मैं अपनी सभी बहनों से आह्वान करता हूं कि उस दिन वो गीत गाएं, दीप जलाएं और आनंद उत्सव मनाएं। इस शुभ दिन से उनके खाते में पैसा आना शुरू हो जाएगा और हर महीने आएगा। मेरे भांजे-भांजी खिलखिलाएं, उनकी जिंदगी में कभी दुखों का साया न पड़े। मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि उनकी जिंदगी मुस्कुराहट से भरी रहे।

इसे भी पढ़ें: MP Politics: किसानों को लेकर Twitter पर भिड़ गए CM Shivraj और Kamalnath, फिर हुआ कुछ ऐसा!

लाडली बहना सेना बनाएंगे

सीएम शिवराज ने भोपाल दौरे के अन्य कार्यक्रम में एलान करते हुए कहा कि अब एक बहना लाडली सेना बनाने की आवश्यकता है। जो महिला सुरक्षा की दृष्टि से बहनों को सशक्त बनाएगा। जो हर वार्ड में करेगी । उन्होंने बहनों से वादा करते हुए कहा कि बहनों के खिलाफ किसी भी तरह के अत्याचार को हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। जो भी हमारी मां-बहन-बटी को गलत नजर से देखेगा, उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। दुराचारी को सीधे फांसी पर लटका देंगे।

महिला सेल्फ ग्रुप बनाएंगे

इसके साथ ही सीएम शिवराज ने एक और एलान करते हुए कहा कि जल्दी ही सरकार एक महिला सेल्फ हेल्प ग्रुप को भी गठित करेगी। जो हर महिला को स्वरोजगार से जोड़ेगी। ताकि हर बहना को रोजगार मिले। मेरी बहनाएं जो किसी दुर्गा, लक्ष्मी तथा सरस्वती से कम नहीं हैं, उनको आगे बढ़ाने का सरकार करेगी। अब घर बैठने का समय समाप्त हो चुका है। इसलिए सेल्फ हेल्प ग्रुप की संख्या बढ़ाई जाएगी।

इसे भी पढ़ें:Same Sex Marriage: Supreme Court ने केंद्र से पूछा- ‘समलैंगिक कपल की शादी को कानूनी मान्यता दिए बिना क्या अधिकार दे सकते हैं’

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories