गुरूवार, जून 20, 2024
होमख़ास खबरेंLalu Family ED Raids को लेकर बोले मल्लिकार्जुन खड़गे, कहा- "पानी...

Lalu Family ED Raids को लेकर बोले मल्लिकार्जुन खड़गे, कहा- “पानी हो रहा सिर से ऊपर”

Date:

Related stories

NEET Result 2024 कंट्रोवर्सी के बीच बिहार में चढ़ा सियासी पारा, डिप्टी CM ने RJD नेता पर लगाए गंभीर आरोप; जानें डिटेल

NEET Result 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट 2024 (NEET) परीक्षा के परिणाम 4 जून को जारी किए गए थे जिसके बाद से घमासान का दौर लगातार जारी है। NEET परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों ने पूर्ण रूप से परिणाम प्रणाली पर सवाल खड़ा करते हुए पेपर लीक व अनियमितता समेत अन्य कई आरोप लगाए हैं, जिस पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

Nitish Kumar के शपथ ग्रहण के बीच Tejashwi Yadav की प्रतिक्रिया, JDU को लेकर किया बड़ा दावा

Nitish Kumar: कहते हैं सियासत संभावनाओं का खेल हैं और यहां कब, क्या हो जाएगा किसी को अंदाजा नहीं। कुछ ऐसा ही हो रहा है बिहार की सियासत के साथ। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज लंबे समय से चली आ रही सियासी अटकलों पर विराम लगाते हुए BJP के समर्थन से फिर बार बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ले ली है।

Lalu Family ED Raids: देश में ईडी की टीम लगातार घोटलेबाजों को ढूंढ – ढूंढकर उनकी संपत्ति को जब्त करने का काम कर रही है। ऐसे में इस ईडी ने अपनी चपेट में कई बड़े दिग्गज नेताओं के घरों को भी ले लिया है। पिछले कुछ दिनों से पूर्व रेल मंत्री लालू यादव के करीबियों के घर को ईडी खंगाल रही है। ये छापेमारी लालू यादव के निजी आवास समेत देश के कई अन्य राज्यों में मारी गई है। ऐसे में शनिवार को ईडी की टीम बारी – बारी से लालू यादव के तीनों बेटियों के घर पहुंच गई। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक इस छापेमारी के समय लगभग 53 लाख रुपए कैश और 1900 अमेरिकी डॉलर साथ ही 540 ग्राम सोना पाया गया है। ऐसे में ईडी के खिलाफ हुई इस कार्रवाई पर विपक्ष के नेताओं ने क्या कहा है आइए जानते हैं।

जमीन घोटाला मामले ने पकड़ी तूल

ईडी ने अब जमीन घोटाले में शामिल एक – एक लोगों के घरों को खंगालना शुरू कर दिया है। ऐसे में शनिवार को जनता दल यूनाइटेड के कई बड़े नेताओं के घर भी ये छापेमारी जारी रही। वहीं अब इस छापेमारी को लेकर विपक्ष के द्वारा हमला भी शुरू हो गया है। विपक्ष लगातार ये आरोप लगा रहा है कि ईडी की करवाई करके पीएम मोदी लोगों की आवाज को दबाना छह रहे हैं।

भ्रष्टाचारियों के साथ हैं नीतीश कुमार – सुशील मोदी

सुशील मोदी ने शनिवार को सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है। ईडी की कार्रवाई को लेकर सुशील मोदी ने कहा है कि देश से भ्र्ष्टाचार को खत्म करना जरुरी है लेकिन बिहार के सीएम नितीश कुमार लगातार भ्रष्टाचारियों का साथ दे रहे हैं। नीतीश कुमार नहीं चाहते हैं कि लालू यादव के परिवार के खिलाफ कोई कार्रवाई हो लेकिन इन लोगों ने इतना पैसा कैसे इकट्ठा कर लिया इसका जवाब नीतीश कुमार को देना होगा।

ये भी पढ़ें: Jinping के नजदीकी Li Keqiang चीन के बने नए प्रधानमंत्री, जानें कौन हैं ?

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने साधा निशाना

कांग्रेस के दिग्गज नेता और अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी ईडी की इस करवाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए खरगे ने कहा है कि ” पीएम मोदी सुरक्षा जांच एजेंसियों का दुरूपयोग कर रहे हैं। पिछले 14 घंटों से तेजस्वी को परेशान किया जा रहा हैं। लालू यादव पिछले काफी समय से बीमार चल रहे हैं लेकिन फिर भी उन्हें परेशान जा रहा हैं।”

तेजस्वी यादव बड़ा बयान आया सामने

ईडी के द्वारा लगातार हो रही छापेमारी से तेजस्वी यादव बौखलाहट सामने आई है उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “याद करिए- 2017 में भी कथित 8000 करोड़ का लेन-देन, हजारों करोड़ का मॉल, सैंकड़ों संपत्तियां, अभी चंद महीनों पहले गुरुग्राम में अरबों का WhiteLand कंपनी का UrbanCube मॉल भी मिला था। भाजपाई अब कथित 600 करोड़ का नया हिसाब लाने से पहले अपने सूत्रों को पुराने का तो हिसाब दे देते।”

तेजस्वी यादव यहीं नहीं रुके उन्होंने बाद एक और ट्वीट करके लिखा कि “भाजपा सरकार द्वारा सूत्रों के हवाले से इधर-उधर की भ्रामक अफवाह फैलाने अथवा खबर प्लांट करवाने की बजाय रेड के बाद हस्ताक्षर किए जाने वाले पंचनामे (Seizure List) की सूची ही सावर्जनिक कर देनी चाहिए।अगर हम इसे सार्वजनिक कर देंगे तो इन बेचारे नेताओं की क्या इज्जत रहेगी? सोच लो।”

ये भी पढ़ें: Rajasthan Politics: सचिन पायलट ने एक बार फिर गहलोत सरकार को घेरा, दी ये हिदायत

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories