सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंManipur Violence: नए साल पर मणिपुर में अफरा-तफरी, हिंसा भड़कने से कई...

Manipur Violence: नए साल पर मणिपुर में अफरा-तफरी, हिंसा भड़कने से कई नागरिकों की मौत; जानें ताजा अपडेट

Date:

Related stories

Manipur Internet Services: मणिपुर में बहाल हुई इंटरनेट सेवा, CM एन. बीरेन सिंह ने दिया आदेश

Manipur Internet Services: मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने राज्य की जनता के लिए बड़ा ऐलान करते हुए बताया है कि आज से मणिपुर में इंटरनेट सेवा को बहाल किया जा रहा है।

Manipur Violence: मणिपुर में नहीं थम रहा हिंसा का दौर, कांगपोपकी में फिर हुई गोलीबारी, कुकी समुदाय के तीन लोगों की मौत

Manipur Violence: मणिपुर के कांगपोपकी जिले में मंगलवार सुबह प्रतिबंधित उग्रवादी समूहों ने कुकी जनजाति के तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी।

Manipur violence: मणिपुर में हिंसा का दौर जारी, फिर हुई गोलीबारी, उखरूल में तीन युवकों के क्षत-विक्षत शव मिले

Manipur violence: मणिपुर तीन महीने से अधिक समय से जल रहा है। वहां पर जारी नस्लीय हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। अब एक बार फिर यहां गोलीबारी हुई है।

Manipur Violence: मणिपुर के लिए SBI का बड़ा ऐलान, हिंसा प्रभावित लोगों को लोन में मिलेगी राहत, ऐसे होगा फायदा

Manipur Violence: मणिपुर हिंसा के बीच भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को राहत प्रदान की है। SBI ने हिंसा प्रभावित लोगों को लोन में राहत देने का ऐलान किया है।

Manipur Violence: नए साल की शुरुआत देश के विभिन्न राज्यों के लिए नया सवेरा लेकर आई है। इसके तहत राज्य विकास और सुख-समृद्धि की राह पर गतिमान रहने की बात कर रहे हैं। हालाकि देश के उत्तर-पूर्वी राज्य मणिपुर के लिए ये नव वर्ष निराशाजनक रहा। खबरों की मानें तो मणिपुर के थौबल जिले में सोमवार को एक बार फिर हिंसा भड़क उठी जिससे 4 नागरिकों की मौत हो गई तो वहीं 3 नागरिक घायल बताए जा रहे हैं। इस पूरे प्रकरण में प्रशासन की ओर से आवश्यक कदम उठाते हुए इम्फाल पश्चिम जिले के सभी इलाको में तत्काल प्रभाव से पूर्ण कर्फ्यू लगा दिया गया है। प्रशासन का कहना है कि हिंसा किस कारण से हुई इसका पता लगाया जा रहा है और साथ ही दोषियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

गोलियों की गूंज से दहला मणिपुर

मणिपुर (Manipur) के विभिन्न हिस्से बीते वर्ष हिंसा की चपेट में रहे थे। इस दौरान राज्य के कुकी और मैतेई समुदाय के लोग आपस में भीड़ते रहे और दोनों वर्गों से कई सौ लोगों की जान गई। अब एक बार फिर मणिपुर के थौबल जिले से हैरान करने वाली खबर सामने आई है। दरअसल बीते दिन जब देश के विभिन्न हिस्सों में नव वर्ष की धूम थी तब मणिपुर के थौबल जिले में भीषण गोलीबारी हुई। इस गोलीबारी की चपेट में आने से 4 नगरिकों की मौत हो गई तो वहीं 3 नागरिक घायल बताए जा रहे हैं।

प्रशासन की माने तो मणिपुर के थौबल जिले के लिलोंग इलाके में कुछ हथियारबंद लोग पहुंचे और उनकी बहस स्थानिय लोगों से हो गई। अंतत: मामला कुछ इस कदर बिगड़ गया कि हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग कर 4 नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया। प्रशासन की ओर से ये भी स्पष्ट किया गया है कि मामले में शामिल हमलावरों की पहचान की जा रही है और जल्द ही उन्हें पकड़ा जा सकेगा।

CM बीरेन सिंह की खास अपील

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह की ओर से इस प्रकरण में खास अपील की गई है। उन्होंने संदेश जारी कर लोगों से शांति व्यवस्था को कायम रखने की बात कही है। सीएम बीरेन सिंह की ओर से स्पष्ट किया गया है कि राज्य सरकार इस हिंसा को लेकर गंभीर है और हमलावरों को पकड़ने के लिए कार्रवाई की जा रही है। सीएम बीरेन सिंह का कहना है कि दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ कर उन्हें तय नियम व कानून के अनुसार सजा दिलाने का काम किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories