गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यManipur Violence: DCW की अध्यक्ष Swati Maliwal हुई मणिपुर के लिए रवाना,...

Manipur Violence: DCW की अध्यक्ष Swati Maliwal हुई मणिपुर के लिए रवाना, CM N Biren Singh से मिलने की अटकलें हुई तेज 

Date:

Related stories

Manipur Violence: नए साल पर मणिपुर में अफरा-तफरी, हिंसा भड़कने से कई नागरिकों की मौत; जानें ताजा अपडेट

Manipur Violence: नए साल की शुरुआत देश के विभिन्न राज्यों के लिए नया सवेरा लेकर आई है। इसके तहत राज्य विकास और सुख-समृद्धि की राह पर गतिमान रहने की बात कर रहे हैं।

Manipur Internet Services: मणिपुर में बहाल हुई इंटरनेट सेवा, CM एन. बीरेन सिंह ने दिया आदेश

Manipur Internet Services: मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने राज्य की जनता के लिए बड़ा ऐलान करते हुए बताया है कि आज से मणिपुर में इंटरनेट सेवा को बहाल किया जा रहा है।

Manipur Violence: मणिपुर हिंसा को लेकर इस वक्त बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। बताया जा रहा है, DCW की अध्यक्ष Swati Maliwal मणिपुर के लिए रवाना हो गई हैं। जानकारी और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हिंसा के बीच स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) मणिपुर के मुख्यमंत्री N Biren Singh से मुलाकात कर सकती हैं। बता दें कि इससे पहले दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने हिंसा के बीच मणिपुर में जाने की कोशिश की थी, लेकिन तब उन्हें मणिपुर सरकार (प्रशासन) ने जाने की अनुमति नहीं दी थी। हालाँकि अब खबर निकलकर आ रही है, कि मणिपुर पहुंचकर वह शोषित, पीड़ित महिलाओं से मिलेंगी।      

हिंसा के बीच दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष की मणिपुर में एंट्री 

मणिपुर में दो समुदायों के बीच उठी हिंसा को आज लगभग तीन महीने होने वाले हैं। प्रदेश सरकार से लेकर केंद्र सरकार के कड़ी प्रोटेक्शन के बावजूद हिंसक झड़प की खबरें आय दिन सामने आ रही है। इसी बीच ऐसा कहा जा रहा है कि 4 मई को दो कूकी समुदाय की महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराने का मामला सामने आया था। जिसके बाद पुलिस ने 1 नाबालिग समेत अब तक 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। ऐसे में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) मणिपुर के लिए रवाना हो गई हैं। ऐसे में अब खबर निकल कर सामने आ रही है, कि मणिपुर के मुख्यमंत्री  N Biren Singh से मिलने के लिए उन्होंने समय मांगा है।     

प्रशासन हुआ मुस्तैद 

देखा जाए तो मणिपुर में प्रतिदिन हिंसक झड़प की खबरें सामने आती रहती हैं। दोनों समुदायों  मैतेई और कूकी के बीच बड़ी खबर आ रही है, कि चुराचांदपुर में दोनों समुदायों की तरफ से गोलीबारी की गई है। तब प्रशासन ने स्थिति को संभालते हुए हिंसा के बीच 400 लोगों को दबोचा। 

ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वहां DCW की अध्यक्ष Swati Maliwal का पहुंचना प्रशासन के लिए अहम जिम्मेदारी बन गई है। प्रदेश सरकार किसी भी सूरत में शांति व्यवस्था बनाए रखना चाहती है। ऐसे में बताया जा रहा है सरकार (प्रशासन) ने कमर कस ली है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।       

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories