बुधवार, मई 8, 2024
होमख़ास खबरेंManipur violence: फिर जल उठा मणिपुर, CRPF के 2 जवान हुए शहीद,...

Manipur violence: फिर जल उठा मणिपुर, CRPF के 2 जवान हुए शहीद, जानें ताजा अपडेट

Date:

Related stories

Manipur Violence: नए साल पर मणिपुर में अफरा-तफरी, हिंसा भड़कने से कई नागरिकों की मौत; जानें ताजा अपडेट

Manipur Violence: नए साल की शुरुआत देश के विभिन्न राज्यों के लिए नया सवेरा लेकर आई है। इसके तहत राज्य विकास और सुख-समृद्धि की राह पर गतिमान रहने की बात कर रहे हैं।

Manipur Internet Services: मणिपुर में बहाल हुई इंटरनेट सेवा, CM एन. बीरेन सिंह ने दिया आदेश

Manipur Internet Services: मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने राज्य की जनता के लिए बड़ा ऐलान करते हुए बताया है कि आज से मणिपुर में इंटरनेट सेवा को बहाल किया जा रहा है।

Manipur Violence: मणिपुर में नहीं थम रहा हिंसा का दौर, कांगपोपकी में फिर हुई गोलीबारी, कुकी समुदाय के तीन लोगों की मौत

Manipur Violence: मणिपुर के कांगपोपकी जिले में मंगलवार सुबह प्रतिबंधित उग्रवादी समूहों ने कुकी जनजाति के तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी।

Manipur violence: मणिपुर में हिंसा का दौर जारी, फिर हुई गोलीबारी, उखरूल में तीन युवकों के क्षत-विक्षत शव मिले

Manipur violence: मणिपुर तीन महीने से अधिक समय से जल रहा है। वहां पर जारी नस्लीय हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। अब एक बार फिर यहां गोलीबारी हुई है।

Manipur Violence: मणिपुर के लिए SBI का बड़ा ऐलान, हिंसा प्रभावित लोगों को लोन में मिलेगी राहत, ऐसे होगा फायदा

Manipur Violence: मणिपुर हिंसा के बीच भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को राहत प्रदान की है। SBI ने हिंसा प्रभावित लोगों को लोन में राहत देने का ऐलान किया है।

Manipur violence: जहां एक तरफ पूरे देशभर में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ एक बार फिर मणिपुर हिंसा की आग में जल उठा है। देर रात मणिपुर में कुकी उग्रवादियों ने CRPF बटालियन पर हमला कर दिया जिसमें दो जवान शहीद हो गए हैं। इसके साथ ही कुछ जवान घायल भी हुए हैं। शहीद हुए सैनिक सीआरपीएफ 128 बटालियन के बताए जा रहे हैं।

नारानसेना इलाके में कुकी उग्रवादियों ने सेना पर किया हमला

शुक्रवार रात करीब दो बजे अचानक से नारानसेना इलाके में कुकी उग्रवादियों ने हमला कर दिया। जिसके बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दो जवान शहीद हो गए। आपको बता दें, पिछले कई महीनों से मणिपुर में हिंसा की घटनाएं देखने को मिल रही हैं। 26 अप्रैल को देश में दूसरे चरण के लोकसभा चुनावों में मणिपुर में भी मतदान हुआ है। इस दौरान मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रदीप कुमार झा ने बताया था कि, मणिपुर में छोटी-मोटी हिंसा के बीच चुनाव हुए।

पिछले एक साल से आरक्षण को लेकर जल रहा मणिपुर

आपकी जानकारी के लिए बता दें, मणिपुर में मैतेई और कुकी समुदायों के बीच जातीय हिंसा आरक्षण को लेकर चल रही है। जिसमें अब तक कई सारे लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories