मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशबसपा सुप्रीमो Mayawati ने किया बड़ा ऐलान, कहा - ‘2024 का लोकसभा...

बसपा सुप्रीमो Mayawati ने किया बड़ा ऐलान, कहा – ‘2024 का लोकसभा चुनाव पार्टी अकेले दम पर लड़ेगी’ 

Date:

Related stories

Lok Sabha चुनाव से पहले BSP का अलग स्टैंड, जानें INDIA गठबंधन व अन्य दलों को लेकर क्या है Mayawati का रुख

Mayawati: देश की कद्दावर नेता मानी जाने वाली BSP चीफ मायावती (Mayawati) आज अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास अवसर पर उन्होंने आज लखनऊ में प्रेस कॉफ्रेंस कर कई सियासी अटकलों पर विराम लगाने का काम किया है।

BSP सुप्रीमो मायावती ने किया अपने उत्तराधिकारी का ऐलान, जानें क्या होगी इस नए नेता की जिम्मेदारी

BSP Supremo Mayawati: देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश की सफल राजनीतिक पार्टियों में से एक बहुजन समाज पार्टी (BSP) की पकड़ आज सूबे में थोड़ी कमजोर प्रतीत हो रही है। इसको लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज पार्टी नेताओं के साथ लखनऊ में बैठक की है।

Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल का Mayawati ने किया समर्थन, साथ ही सरकार से लगाई ये भी बड़ी उम्मीद

Women Reservation Bill: महिला आरक्षण को लेकर चल रही बहस के बीच यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भी अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करा दी है।

Mayawati: आगामी वर्ष 2024 में लोकसभा के चुनाव होने है। ऐसे में देश की बड़ी पार्टियां अपने तैयारियों में लगी हुई हैं। एक तरफ NDA पीएम मोदी की अध्यक्षता में 18 जुलाई को नई दिल्ली स्थित अशोका होटल में (बीजेपी) अपने सभी छोटे बड़े सहयोगी दलों को बुलाकर बैठके हो रही है। तो वहीं दूसरी तरफ UPA भी महागठबंधन के  जरिए नीतीश कुमार की अगुवाई में कभी बिहार तो कभी कर्नाटक के बेंगलुरु में बैठक कर रही है। लेकिन बड़ी खबर अब उत्तर प्रदेश से आ रही है। बताया जा रहा है बसपा सुप्रीमो Mayawati ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उनके मुताबिक ‘बहुजन समाज पार्टी’ अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में अकेले लड़ेगी। ऐसे में देखा जाए तो सभी विपक्षी पार्टियों के लिए यह बड़ा झटका है। उन्होंने दोनों ही बड़ी पार्टियों के गठबंधनों पर निशान लगाते हुए यह फैसला सुनाया है। 

बसपा सुप्रीमो Mayawati ने क्या कहा   

खबरों की मानें तो मंगलवार 18 जुलाई 2023 को बसपा सुप्रीमो Mayawati ने प्रेस वार्ता किया।  इस दौरान उन्होंने सभी विपक्षी दलों को नसीहत दी। उन्होंने कहा, “ बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां सत्ता के लिए गठबंधन करना चाहती हैं। उनके मुताबिक एक तरफ ‘इंडियन नेशनल कांग्रेस जातिवादी दलों से गठबंधन कर रही है, तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा अपने स्वार्थ के लिए दलों को जोड़ रही है। ऐसे में देखा जाए तो मायावती ने लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों से नाता तोड़ लिया है और अकेले ही लोकसभा 2024 का चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इसके  अलावा उन्होंने लखनऊ प्रेस वार्ता में यह भी बताया कि ‘बहुजन समाज पार्टी’(बसपा) अकेले आगामी राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में लड़ेगी। 

बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही ‘मायावती’ के निशाने पर

खबरों की मानें तो प्रेस वार्ता के दौरान बसपा सुप्रीमो Mayawati ने देश की दोनों बड़ी पार्टियों पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, दोनों ही पार्टियों की नीयत ठीक नहीं है, दोनों सत्ता में आने के लिए गठबंधन कर रहे हैं। उन्होंने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा- “ बीजेपी का कोई भी मुद्दा राजनीतिक स्वार्थ के लिए है। देखा जाए तो भाजपा  की बातें और दावे दोनों ही खोखली होती हैं। जबकि कांग्रेस सत्ता के लिए जातिवाद गठबंधन कर रही है, उसकी बातें सिर्फ हवा हवाई होती हैं। ऐसे में हमने फैसला किया है, कि बहुजन समाज पार्टी अकेले दम पर लोकसभा का चुनाव लड़ेगी।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories