रविवार, जुलाई 14, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशMeerut News: NH 58 और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर भारी वाहनों की आवाजाही...

Meerut News: NH 58 और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक, जाने वजह

Date:

Related stories

UP News: Meerut, Lucknow के साथ कई प्रमुख जिलों में लागू हुआ मास्टर प्लान, जानें कैसे बढ़ जाएगी चका-चौंध?

UP News: उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के नेतृत्व में चल रही सरकार ने, बहुप्रतिक्षित नए मास्टर प्लान को शासन स्तर से मंजूरी दे दी है। इसके तहत मास्टर प्लान की मंजूरी पाने वाले शहरों में अब मनमाने तरीके से निर्माण कार्य पर रोक लग सकेगी।

Meerut News: गंदगी व जलजमाव शहर के लिए बड़ी चुनौती! जानें कैसे इस स्थिति से निपटेगा मेरठ नगर निगम?

Meerut News: उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में बसा शहर मेरठ अब औद्योगिक हब के दृष्टिकोण से बेहद अहम हो गया है। हालाकि बढ़ते उद्यम व आधुनिकता के कारण मेरठ में लगने वाला गंदगी का अंबार व बारिश के दिनों में होने वाला जलजमाव, शहर के लिए बड़ी चुनौती है।

Meerut News: खुशखबरी! जल्द ही मेरठ साउथ तक दौड़ेगी Namo Bharat Train, जानें कैसे लाखों लोगों का सफर होगा आसान?

Meerut News: भारत की इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट (EMU) नमो भारत ट्रेन अब मेरठ साउथ स्टेशन तक जा सकेगी। नमो भारत ट्रेन के मेरठ दक्षिण तक परिचालन के लिए कमिश्नर ऑफ मेट्रो रेलवे सेफ्टी (CMRS) की ओर से हरी झंडी दे दी गई है।

Meerut News: सावन महीने की शुरूआत में अब महज कुछ ही दिन बाकी रह गए है। इसको लेकर राज्य की सरकारों ने भी कमर कस ली है। सावन माह में आने वाली कांवड़ यात्रा के मद्देनजर दिल्ली को हरिद्वार से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 58 और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (डीएमई) पर 22 जुलाई से 4 अगस्त तक चरणबद्ध तरीके से यातायात प्रतिबंधित रहेगा। मालूम हो कि दिल्ली हरियाणा यूपी से भारी खंख्या में लोग कावंड़ लेकर हरिद्वार जाते है। और भोले बाबा को जल अर्पित करते है।

Meerut News: मेरठ जोन के एडीजी ने की बैठक

आपको बता दें कि मेरठ जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) ध्रुव कांत ठाकुर ने पश्चिमी यूपी, उत्तराखंड, हरियाणा और दिल्ली के 14 जिलों के एसपी, एएसपी और अन्य अधिकारियों के साथ कांवड़ यात्रा के लिए यातायात योजना पर चर्चा की और भारी वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया।

एडीजी ने कहा कि यात्रा के दौरान कांवरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की जायेगी। यात्रा की तैयारियों की समीक्षा के लिए प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी मेरठ में अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। इस बीच, यात्रा के दौरान कांवरियों की भारी आमद पर नजर रखने के लिए 14 जिलों का एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया जाएगा।

भारी संख्या में श्रद्धालुओं के जुटने की उम्मीद

गौरतलब है कि हर साल सावन के पावन महीने में भारी संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार गंगा जल लेकर जाते है और वहां पर भगवान भोले बाबा पर जल अर्पित करते है। गौरतलब है कि कांवड़ियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो इसे लेकर मेरठ प्रशासन ने भी पूरी कमर कस ली है और बैठकों का दौर जारी है। आपको बता दें कि इस बार सावन का महीना 23 जुलाई 2024 से शुरू हो रहा है यानि सावन का पहला सोमवार 23 जुलाई को है।

Latest stories