शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशMeerut News: नासा वैज्ञानिक के परिवार की खास पहल, करोड़ो की जमीन...

Meerut News: नासा वैज्ञानिक के परिवार की खास पहल, करोड़ो की जमीन यूनिवर्सिटी को करेंगे दान, जानें क्या है पूरी खबर

Date:

Related stories

UP News: चुनावी मौसम के बीच योगी सरकार का अहम फैसला, सड़क सुरक्षा को लेकर उठाए ये बड़े कदम

UP News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस कड़ी में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मौसम में अपनी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत नजर आ रही हैं।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

Meerut News : आपने अक्सर जमीन जायदाद के पीछे लोगों को एक दूसरे की जान का दुश्मन बनते देखा होगा। लेकिन उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक ऐसी खबर सामने आई है, जोकि आपको चौंका देगी। क्या है पूरी खबर चलिए आपको बताते हैं

नासा वैज्ञानिक के बेटों ने विवि को जमीन दान करने की, कि पहल

जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक नासा वैज्ञानिक के दो बेटों ने अपने पिता की करोड़ों की संपत्ति चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय को दान देने का फैसला लिया है। साल 2020 में पिता का हुआ था निधन

बता दें कि मेरठ शहर के बुढ़ाना गेट पर 400 गज में बने इस आलीशान मकान को विश्वविद्यालय को देने का प्रस्ताव रखा गया है। बीते दिन यानी कि शुक्रवार को डॉक्टर रमेश त्यागी के रिश्ते में भतीजे लगने वाले शिव त्यागी ने कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला से मिलकर इस प्रस्ताव को स्वीकार करने की अपील की और कहा कि वह इस जमीन को विश्वविद्यालय के लिए इस्तेमाल करें।

शिवा त्यागी ने कहा कि विश्वविद्यालय डॉ. त्यागी के मकान को दान स्वरूप लेकर उसमें कोई स्टडी सेंटर या लाइब्रेरी शुरू कर दे। फिलहाल विश्वविद्यालय ने लीगल राय लेने और आगे के फैसले के लिए दो सदस्यीय समिति बना दी है।

परिजनों ने विवि से की खास अपील

बता दें कि डॉक्टर रमेश चंद्र त्यागी बुढ़ाना गेट स्थित आवास में रहा करते थे। साल 2020 के अगस्त के महीने में उनका निधन हो गया। जिसके बाद उनके बेटे दिनेश और रमेश त्यागी अमेरिका में अपने वैज्ञानिक के रूप में काम करने लगे। विवि प्रशासन की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार डॉक्टर त्यागी की पत्नी का भी निधन हो चुका है।

मिली जानकारी के अनुसार परिवार के संपर्क में दिल्ली में भतीजी शिव त्यागी है। वही विवि कैंपस से पहुंची और उसने कुलपति से मुलाकात कर कर मकान और बाकी जमीन को दान करने की अपील की।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories