Home ख़ास खबरें Milk Price Hike: बिहार के लोगों की जेब हुई ढीली, सुधा दूध...

Milk Price Hike: बिहार के लोगों की जेब हुई ढीली, सुधा दूध ने फिर बढ़ाई कीमत, जानिए क्या है नया रेट

0

Milk Price Hike: देश की महंगाई जहां दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है वहीं अब बिहार के लोगों को इसका एक और तगड़ा झटका लगा है। यहां पर दूध के दामों में बढ़ोतरी की गई है। राज्य में लोगों को दूध अब बढ़े हुए कीमत पर खरीदना पड़ेगा। बता दें कि बिहार स्टेट मिल्क को-ऑपरेटिव फेडरेशन के द्वारा सुधा दूध के दामों में ये बढ़ोतरी की गई है। दूध के बढ़े हुए यह दाम 24 अप्रैल से लागू कर दिए जाएंगे।

दुग्ध सहकारी संघ ने दी ये जानकारी

इस बढ़ी हुई दूध के कीमत की जानकारी देते हुए बिहार राज्य दुग्ध सहकारी संघ लिमिटेड के द्वारा जानकारी दी गई है। उन्होंने बताया है कि सुधा दूध के दामों में यह बढ़ोतरी हुई है अब से इसके दूध 2-3 रुपए तक बढ़े हुए दामों में मिलेंगे। ऐसे में अब बिहार के लोगों को और महंगाई झेलना पड़ेगा। दूध उत्पादन करने वाले लोगों के कीमतों में भी बढ़ोतरी की गई है इसलिए अब लोगों को बढ़े हुए दामों में दूध मिलेंगे।

 ये है बढ़े हुए नए दाम

दूध हर घर की प्रमुख जरूरतों में से एक है। ऐसे में इसके बढ़ने से बिहार के लोगों को काफी परेशानी हो सकती है। फिलहाल दूध के इस बढ़े हुए दामों की घोषणा कर दी गई है। सुधा दूध खरीदने वाले लोगों को जानकारी के लिए बता दें कि अब इसका फुल क्रीम दूध 1 लीटर खरीदने के लिए 62 रुपए देने होंगे। वहीं तोड़ दूध खरीदने के लिए ग्राहकों को 49 रुपए देने होंगे। वहीं गाय के दूध अब बढ़ी हुई कीमत के अनुसार 52 रुपए में मिलेंगे।

इसे भी पढ़ेंः Bilawal Bhutto India Visit: नाजुक हालात के बीच पाकिस्तानी विदेश मंत्री आएंगे भारत, PM Modi को लेकर दिया था विवादित बयान

6 महीने के अंदर एक बार फिर बढ़ा दाम

सुधा दूध की कीमत लगातार 6 महीने पर बढ़ रही है। इसकी वजह से बिहार के लोगों को काफी महंगाई का सामना करना पड़ रहा है। अगर बिहार राज्य की बात करें तो दूध और दूध से जुड़े प्रोडक्ट में सबसे ज्यादा सुधा डेयरी की ही चीजें बिकती हैं। ऐसे में लगातार बढ़ रहे इसके कीमत से लोगों की जेब ढीली होने वाली है और किचन का बजट भी बिगड़ने वाला है। इससे पहले अक्टूबर के महीने में इसने दूध के दामों की बढ़ोतरी की थी। वहीं सुधा दूध के दाम बढ़ाए जाने के बाद अब अन्य कंपनियां भी कीमत बढ़ा सकती हैं।

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली मंथन पर Rahul Gandhi पहुंचे मुखर्जी नगर, प्रतियोगी छात्रों से पूछा- और ! कैसी

Exit mobile version