गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशयूपी में शुरू हुआ मिशन शक्ति 4.0, CM योगी बोले-'महिला सुरक्षा के...

यूपी में शुरू हुआ मिशन शक्ति 4.0, CM योगी बोले-‘महिला सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वालों से सख्ती से निपटेगी सरकार’

Date:

Related stories

UP News: चुनावी मौसम के बीच योगी सरकार का अहम फैसला, सड़क सुरक्षा को लेकर उठाए ये बड़े कदम

UP News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस कड़ी में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मौसम में अपनी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत नजर आ रही हैं।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

Mission Shakti 4.0: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यानी शनिवार को मिशन शक्ति के चौथे चरण की शुरूआत की है। इस दौरान सीएम योगी ने महिलाओं की सुरक्षा को सरकार की प्रथम प्राथमिकता बताई है और कहा है कि महिला सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वालों से हमारी सरकार सख्ती से निपटेगी। उन्होंने अपने सरकारी आवास से इस महिला सशक्तिकरण रैली का शुभारंभ किया। ये सशक्तिकरण रैली राजधानी लखनऊ के अलग-अलग हिस्सों से होते हुए 1090 चौराहे पर समाप्त हुई है। बता दें कि इस रैली का उद्देश्य प्रदेश में महिलाओं व बेटियों को स्वावलंब बनाने के साथ उनके ककल्याण के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत योगदान देना है।

सीएम योगी ने दी जानकारी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस क्रम में मिशन शक्ति के चतुर्थ चरण के शुभारंभ को लेकर जानकारी साझा की है। उन्होंने अपने आधिकारिक ‘X’ हैंडल से महिला सशक्तिकरण के लिए क्रियाशील सभी लोगों को शुभकामनाएं देते हुए जानकारी दी है कि आज राजधानी लखनऊ से मिशन शक्ति के चतुर्थ चरण के अंतर्गत ‘महिला सशक्तिकरण रैली’ का शुभारंभ किया गया। इस दौरान उन्होंने ये भी लिखा है कि “मातृ शक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए उनको स्वावलंबन के सुपथ पर अग्रसर करने हेतु डबल इंजन की सरकार प्रतिबद्ध है।”

सीएम योगी ने इसके साथ ही महिला सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वालों को लेकर चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कोई महिला की सुरक्षा में सेंध लगाने का दुस्साहस करेगा तो सरकार उससे सख्ती से निपटेगी। वहीं बीसी सखी के योगदान को लेकर उन्होंने कहा कि जिन महिलाओं के बारे में लोग बोलते थे कि ये बहुत पढ़ी-लिखी नहीं हैं आज वो बीसी सखी बनकर गांवों में बैंक की कमी को पूरा कर रही हैं।

शोहदों पर सख्त है सरकार

योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही यूपी सरकार शोहदों पर सख्त है। सीएम ने अपने सरकार के कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश पूरे देश में आबादी की दृष्टि से सबसे बड़ा राज्य है। वहीं इस दौरान ये भी कहा कि आधी आबादी (महिलाओं) के कल्याण के लिए भी सरकार का प्रयास होना चाहिए। सीएम योगी ने इस दौरान बताया कि हमारी सरकार शोहदों के खिलाफ सख्त है और उन पर कड़ी कार्रवाई कर रही है। इसके साथ ही ये भी सूचना सामने आई कि 15 अक्टूबर से पूरे सूबे में महिलाओं को जागरूक करने व उनके समस्याओं के समाधान के लिए कई कार्यक्रम चलाए जाएंगे। सीएम योगी ने ये भी कहा है कि हमारी सरकार पहले भी महिला सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वालों को चेतावनी दे चुकी है और अब उनके साथ सख्ती से निपटा जाएगा।

मिशन शक्ति का परिचय

यूपी सरकार की मिशन शक्ति योजना महिलाओं के लिए व्यापक और दूरदर्शी पहल है। इसके तहत सरकार नारी सुरक्षा, स्वावलंबन और सम्मान की बात करती है। वहीं इसके अलावा इसके तहत जागरूकता बढ़ाकर महिलाओं को और सशक्त बनाने की कोशिश की जा रही है जिससे कि वे राष्ट्र की समग्र प्रगति और विकास में अपना और योगदान दे सकें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें