सोमवार, मई 20, 2024
होमख़ास खबरें'नोट की गड्डी या कुबेर का खजाना', IT छापेमारी में अब कांग्रेस...

‘नोट की गड्डी या कुबेर का खजाना’, IT छापेमारी में अब कांग्रेस सांसद के स्टॉफ के घर मिला करोड़ों कैश; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Ranchi News: खुशखबरी! RIMS इमरजेंसी विभाग की खास पहल से मरीजों की होगी मुफ्त जांच, जानें कैसे मिलेगा फायदा

Ranchi News: उत्तर भारत के प्रतिष्ठित चिकित्सकीय संस्थानों में से एक राजेन्द्र चिकित्सा विज्ञान संस्थान (RIMS) रांची की इमरजेंसी विभाग की ओर से एक खास पहल की शुरूआत की गई है।

MP Dhiraj Sahu: झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर आईटी टीम की छापेमारी जारी है। ताजा जानकारी के अनुसार आयकर विभाग की टीम अब सांसद धीरज साहू के करीबियों व अन्य स्टॉफ के घरों पर भी छापेमारी कर रही है। इस प्रकरण में एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। इसके तहत सांसद धीरज साहू के फर्म के मैनेजर बंटी के ओडिशा के बोलांगीर के सुदापाड़ा स्थित ठिकाने से नकदी से भरे कई बैग बरामद किए गए हैं। दावा किया जा रहा है कि बंटी के ठिकानों से मिले बैग में 100 करोड़ से ज्यादा की रकम हो सकती है। हालाकि इस संबंध में अभी कोई आधिकारिक दावा सामने नहीं आया है। बता दें कि कांग्रेस सांसद धीरज साहू के आवास पर बीते तीन-चार दिनों से छापेमारी का क्रम चल रहा है जिसमें अब तक 300 करोड़ रुपये से ज्यादी की नकदी रकम बरामद की जा चुकी है।

‘नोट की गड्डी या कुबेर का खजाना’

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के साथ उनके कई करीबियों पर भी अब आयकर विभाग की कार्रवाई देखने को मिल रही है। जानकारी के अनुसार सांसद साहू के फर्म मैनेजर के ठिकानों पर भी करोड़ों रुपये के कैश बरामद हुए हैं। नोटों की बरामदगी को लेकर व्यंगात्मक टिप्पणी की जा रही है कि ‘ये नोटों की गड्डी है या कुबेर का खजाना।’ दावा किया जा रहा है कि इस छापेमारी में मिली नकदी की रकम इतना ज्यादा है कि इससे गिनने में आज पूरी रात का समय लग सकता है। वहीं अगर बरामदगी की रकम बढ़ती है तो गिनती कल तक भी जारी रह सकती है। बता दें कि आयकर विभाग के इस कार्रवाई में बरामद किए गए नोटों को बोलांगीर में एसबीआई मुख्य शाखा में गिनती के लिए ले जाया जा रहा है। मामले पर अपनी पैनी नजर रखने वाले अधिकारियों का दावा है कि बरामदगी की कुल रकम अब तक 400 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर चुकी है।

IT छापेमारी के बाद गरमाई सियासत

झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धूरज साहू के कई ठिकानों पर छापेमारी के बाद से सूबे के साथ देश की सियासत में भी गर्माहट देखने को मिल रही है। देश की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करने वाली भाजपा पूरे देश में जिला स्तरों पर भी इसको लेकर प्रदर्शन कर रही है। भाजपा सांसद साहू के साथ कांग्रेस को भी भ्रष्टाचारी बता रही है। पीएम मोदी ने इस प्रकरण में अपनी प्रतिक्रिया दी थी और कहा था कि जनता से लूटे पैसे का पाई-पाई चुकाना होगा।

कांग्रेस इस प्रकरण को लेकर किनारा काटती नजर आ रही है और पार्टी की ओर से वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने इस संबंध में बयान जारी किया है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि ‘सांसद धीरज साहू के बिज़नेस से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का कोई लेना-देना नहीं है।’ इसके साथ ही कांग्रेस की ओर से ये भी कहा गया है कि सांसद धीरज साहू को इस छापेमारी के प्रकरण में अपना मत स्पष्ट करना चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories