शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यमध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने संभाला...

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने संभाला मोर्चा, कांग्रेस पार्टी ने बनाया मास्टर प्लान 

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

MP News: मध्य प्रदेश में साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में बीजेपी एक तरफ सीएम शिवराज और पीएम मोदी की योजनाओं को घर–घर जाकर संदेश पहुंचाने का कार्य कर रही है। वहीं दूसरी तरफ़ विपक्षी (कांग्रेस पार्टी) एक नए प्लान के तहत मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में उतरने जा रही है। ऐसे में इसकी कमान कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने संभाली है। वहीं एआईसीसी (All India Congress Committee) द्वारा मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में यह तय किया गया कि विधानसभा चुनाव से पहले हम 2018 चुनाव में हारे हुए जिलों के नए जिलाध्यक्ष नियुक्त करेंगे। साथ ही पार्टी को संगठित रखने का कार्य करेंगे। फिलहाल कांग्रेस पार्टी ने कुछ जिलाध्यक्षों की सूची जारी कर दी है।

कांग्रेस (Congress) ने जारी किया अध्यक्षों की नियुक्ति 

ख़बरों की मानें तो एआईसीसी (All India Congress Committee) द्वारा मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कुछ ज़िलों के जिलाध्यक्षों की सूची जारी कर दी है। जिसमे 4 लोग मध्य प्रदेश के महा सचिव भी बनाएं गए हैं। इनके नाम मनोज भारतकर, अरविंद बागड़ी, विशाल अग्निहोत्री और कैलाश मिश्रा है। जानकारी के मुताबिक यह चारों पद काफी लंबे समय से लंबित थे। इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ने इस दौरान 4 नए जिलाध्यक्षों के नाम भी ऐलान किए। इसमें सबसे पहला भोपाल के जिलाध्यक्ष का है। सूची के मुताबिक भोपाल के नए जिलाध्यक्ष मोनू सक्सेना होंगे। बताया जा रहा है, मोनू दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के बहुत करीबी रहें हैं। वहीं दूसरे जिलाध्यक्ष खंडवा जिले का मनीष मिश्रा को बनाया गया है। जबकि तीसरे नंबर पर इंदौर शहर के सुरजीत सिंह चड्ढा को नया जिला अध्यक्ष नियुक्त किया गया। वहीं चौथे नंबर पर देखा जाए तो खंडवा ग्रामीण में अजय ओझा को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई है. 

कांग्रेस पार्टी ने बनाया नया प्लान

कांग्रेस इस बार मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कुछ अलग करने के मूड में नजर आ रही है। क्योंकि ठीक चुनाव से पहले जिलाध्यक्षों का बदलना इसी बात की तरफ इशारा करता है, कि पार्टी अब अलग रणनीति पर कार्य करने वाली है। ऐसे में अब कांग्रेस पार्टी ने तय किया है, कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की अगुवाई में इस बार का मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा।

सूत्रों की मानें तो पार्टी का ध्यान फिलहाल उन 50 सीटों पर हैं, जिस पर 2018 के विधानसभा चुनाव में उसे हार का मुंह देखना पड़ा था. ऐसे में वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह लगातार इन सीटों का दौरा कर रहे हैं. साथ ही वो कार्यकर्ताओं को भी संगठित कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories