गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमदेश & राज्यMP News: टेरर फंडिंग को लेकर NIA ने जबलपुर के 7 इलाकों...

MP News: टेरर फंडिंग को लेकर NIA ने जबलपुर के 7 इलाकों में की छापेमारी, आरोपियों के परिवार वालों से पूछताछ जारी

Date:

Related stories

MP News: शुक्रवार देर रात को जबलपुर में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी यानी एनआईए छापा मारा। जबलपुर में टेरर फंडिंग मामलों पर आरोपित अब्दुल रज्जाक के साथ मकसूद कबाड़ी और आहद उल्ला अंसारी अधिवक्ता के घर पहुंची। ऐसे में एनआईए की टीम के साथ स्थानीय पुलिस के अधिकारी और बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स भी मौजूद थी। एनआईए ने इस दौरान ओमती इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया है।

हथियार मिलने की जानकारी आई सामने

मिली जानकारी के अनुसार उस्मानी के घर के कुछ सदस्यों को हिरासत में ले लिया गया है। वहीं एनआईए ने जिस इलाके में छापेमारी की वो मुस्लिम बाहुल्य है आपको बता दें कि, जबलपुर में एनआईए की टीम ने पुलिस कर्मियों के साथ छापा मारा है। ऐसा बताया जा रहा है कि, एनआईए की टीम ने इस छापेमारी में ओमती के एक डॉक्टर सहित शहर के अन्य स्थानों पर भी छापेमारी की है। एडवोकेट उस्मान के घर के पास बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को भी तैनात किया गया है। दरअसल केंद्रीय दल ने प्रदेश में पूर्व में हुई कार्यवाई से मिले इनपुट के आधार पर छापेमारी हैं। छापेमारी के दौरान जांच दल को मौके से आपत्तिजनक साहित्य और हथियार मिलने की जानकारी सामने आई है।

ये भी पढे़ं: Rahul Gandhi Passport मामले पर आया कोर्ट का फैसला, जानें 10 की जगह 3 साल के लिए क्यों मिली NOC ?

परिवार वालों से पूछताछ जारी

देर रात जब एनआईए की टीम छोटी छोटी ओमती निवासी अधिवक्ता आहद उल्ला अंसारी के घर पहुंची तो अंसारी के बेटे ने एनआईए की टीम को देखकर घर के दरवाजे बंद कर लिए। जिसके बाद टीम ने दरवाजा तोड़ने काटने की तैयारी कर ली काफी मशक्कत के बाद एनआईए की टीम दरवाजा तोड़कर अंदर गई. मिली जानकारी के अनुसार को बिस्किट को शुक्रवार की सुबह बड़ी कार्रवाई की सूचना मिल गई थी। ऐसे में अब दिल्ली से आई अधिकारियों की टीम उस्मानी के परिवार वालों से पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें: New Parliament Building: नए संसद भवन के उद्घाटन वाली याचिका खारिज, SC ने जमकर लगाई फटकार, कहा- अगली बार जुर्माना लगेगा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories