शुक्रवार, मई 10, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशMukhtar Ansari: माफिया और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के लिए आज का...

Mukhtar Ansari: माफिया और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के लिए आज का दिन अहम, कोर्ट इन मामले में सुनाएगा सजा

Date:

Related stories

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

Mukhtar Ansari: माफिया और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के लिए आज बहुत बड़ा दिन है। बता दें कि मुख्तार अंसारी को आज कोर्ट 2010 के गैंगस्टर मामले में सजा सुनाएगी। बीते दिन यानी कि गुरुवार को गाजीपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को इस मामले में दोषी करार दिया। इसके बाद कोर्ट ने फैसला अपने पास सुरक्षित रख लिया था। इसके गैंग चार्ट में कपिल देव सिंह हत्याकांड मीर हसन पर हमले का मामला शामिल था।

बांदा जेल में बंद है अंसारी

बता दें कि पूर्व विधायक और माफिया मुख्तार अंसारी इन दोनों यूपी के बांदा जेल में बंद है गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उसकी कोर्ट में पैसे कराई गई थी गैंगस्टर एक्ट दोषी करार दिए आने पर अंसारी के अधिवक्ता लियाकत अली ने बताया कि सजा का एलान 27 अक्टूबर को किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सजा के पक्ष पर बचाव पक्ष की भी दलील को अदालत सुनेगी। 

बता दें कि अंसारी पर यह मामला साल 2009 का है जब कपिल देव सिंह हत्याकांड और मीर हसन और हमले के मामले में मुख्तार अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मामला दर्ज किया गया था जिसके बाद मुख्तार पर हत्या और हत्या की कोशिश करने का केस दर्ज कराया गया था साल 2010 में इन दोनों मामलों को मिलाकर गैंग चार्ट बनाया गया।

तीसरी बार गैंगस्टर केस में दोषी करार

पुलिस ने अंसारी के खिलाफ दोनों ही मामले में 120 बी यानी की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया था। जिसके बाद में कोर्ट में साबित नहीं किया जा सका और मुख्तार को दोनों ही मूल केस में बरी कर दिया गया था लेकिन अब गैंगस्टर एक्ट में कोर्ट ने उसे दोषी करार दिया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि मुख्तार अंसारी को तीसरी बार गैंगस्टर केस में दोषी करार दिया गया है। इससे पहले भी वह अवधेश राय हत्याकांड और कृष्णानंद राय हत्याकांड के बाद दर्ज हुए गैंगस्टर मामले में मुख्तार को सजा सुनाई जा चुकी है। अंसारी को कृष्णानंद हत्या केस में कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई है। वहीं अवधेश राय हत्याकांड में मुख्तार अंसारी को उम्र कैद की सजा दी गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories