Thursday, October 24, 2024
Homeख़ास खबरेंMumbai News: मुंबई में लगातार बारिश ने मचाई आफत, स्कूल-कॉलेजों को किया...

Mumbai News: मुंबई में लगातार बारिश ने मचाई आफत, स्कूल-कॉलेजों को किया गया बंद; इन जिलों में रेड अलर्ट

Date:

Related stories

Dharavi Mosque: संजौली के बाद धारावी में मस्जिद के अवैध निर्माण को लेकर तनाव! BMC की कार्रवाई से पहले छावनी बना शहर

Dharavi Mosque: बीते दिनों की बात है जब हिमाचल प्रदेश के संजौली में मस्जिद के कथित अवैध निर्माण को लेकर लगभग पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन देखा गया था।

Mumbai Rain: मुंबई में आफत की बारिश! सड़कों पर भारी जलजमाव के कारण अस्त-व्यस्त हुआ आम जन-जीवन; देखें पूरी रिपोर्ट

Mumbai Rain: महाराष्ट्र की राजधानी और देश की आर्थिक राजधानी के नाम से जानी जाने वाली मुंबई में आफत की बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण सड़कों पर जलजमाव देखने को मिल रहा है जिसके कारण वाहन चालकों से लेकर पैदल चलने वालों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Microsoft Outage के कारण मची अफरा-तफरी! Jaipur, Mumbai एयरपोर्ट पर विमान सेवा प्रभावित होने से हड़कंंप; देखें पूरी रिपोर्ट

Microsoft Outage: देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में माइक्रोसॉफ्ट आउटेज के कारण विमान सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं। इसी क्रम में राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थित जयपुर (Jaipur) अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट व महराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai) में स्थित छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट से भी अफरा-तफरी वाला मंजर सामने आया है।

PM Modi का मुंबई दौरा! हजारों करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन कर अंबानी परिवार के रिसेप्शन समारोह में शामिल होंगे पीएम

Narendra Modi Mumbai Visit: मुंबई वासियों के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के बाद पहली बार मुंबई पहुंचने वाले हैं।

Mumbai News: मायानगरी मुंबई में बारिश ने अपना रोद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि रविवार से शुरू हुई बारिश अब आफत बन चुकी है। लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आलम यह है कि, सोमवार को 50 से अधिक फ्लाइट्स को कैंसिल करना पड़ा। मालूम हो कि बीते रविवार से ही मुंबई में जोरदार बारिश हो रही है। स्थिति को गंभीरता को देखते हए बीएमसी ने 9 जुलाई यानि आज कॉलेज और स्कूल को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है।

इन राज्यों में रेड अलर्ट

मुंबई में बारिश रूकने का नाम ही नहीं ले रही है। ज्यादातर इलाकों में पानी भर गया है। कामकाज पूरी तरीके ठप हो गया है। इसी बीच मौसम विभाग ने 6 जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया है। जिसमे मुंबई, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे और सतारा शामिल है। इसके अलावा विभाग ने 12 जुलाई तक कई जिलों में भारी बारिश की भी संभावना जताई है। इसके साथ ही मुंबई में मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया है जो 1916 है।

स्कूल-कॉलेजों को किया गया बंद

मुंबई में लगातार बारिश से पूरा जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कई इलाकों में तो घुटने भर पानी भर गया है। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बीएमसी ने आज के लिए एतिहातन स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का आदेश दे दिया है। इसके अलावा बीते दिन यानि 8 जुलाई को भी मुंबई के सभी स्कूल कॉलेज बंद थे। गौरतलब है कि रविवार से मुंबई में लगातार बारिश हो रही है।

फ्लाइट्स ट्रेन कैंसिल

मुंबई में मूसलाधार बारिश से आवागमन में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल भी ठप पड़ गई है। ट्रेकों पर पानी भरने के कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। वहीं अगर फलाइट्स की का बात करे तो 8 जुलाई को 50 से अधिक उड़ानों को रद्द कर दिया गया था।

कई राज्यों में बारिश ने मचाई तबाही

गौरतलब है कि उत्तराखंड से लेकर बिहार तक बारिश से हहाकार मच गया है। कोसी नदी उफान पर है। बिहार के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। इसके अलावा उत्तराखंड असम में भी कुछ ऐसी ही स्थिति देेखी जा सकती है। बाढ़ के कारण लोग अपना घर छोड़कर टैंट में रहने के लिए मजबूर हो गए है।

Latest stories