शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंElon Musk ने फिर सभी को चौंकाया, Twitter यानी X का इस्‍तेमाल...

Elon Musk ने फिर सभी को चौंकाया, Twitter यानी X का इस्‍तेमाल करने वाले यूजर्स को अब देना होगा इतना चार्ज

Date:

Related stories

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

Elon Musk: ट्विटर यानी X के मालिक एलन मस्क ने ऐलान कर दिया है कि अब इसके यूजर को ट्टीट करने या पोस्ट डालने के लिए भी पैसे देने पड़ेंगे। अब बिना पैसे दिए अगर आप X प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं तो आप सिर्फ ट्वीट पढ़ पाएंगे। अगर आपको अपनी पोस्ट, फोटो या वीडियो डालनी है तो आपको पेड प्लान लेना ही पड़ेगा।

यूजर्स को देना होगा इतना चार्ज

दरअसल, एलन मस्क ने बताया है कि ट्विटर का इस्तेमाल करने के लिए सालाना 1 डॉलर यानी लगभग 83 रुपये की फीस ली जाएगी। फिलहाल इसकी शुरुआत न्यूजीलैंड और फिलीपीन्स से की गई है। अनुमान है कि जल्द है कि पूरी दुनिया में X का इस्तेमाल करने के लिए यही प्लान काम करेगा। इससे पहले उन्होंने ब्लू टिक के लिए पेड प्लान शुरू किया था। इसके बाद ट्वीट करने के लिए भी फीस देने का प्लान शुरू कर दिया है।

X ने इसलिए उठाया ये कदम

मस्क का कहना है कि इससे बॉट अकाउंट्स पर रोक लगाई जा सकेगी। न्यूजीलैंड और फिलीपीन्स से शुरू की गई इस सर्विस से लिए सालाना 1 डॉलर की फीस देनी होगी। यह प्लान कंपनी के ‘Not a Bot’ प्रोग्राम का हिस्सा है। मस्क का कहना है कि इस प्लान को लेने वाले यूजर्स ये साबित कर देंगे कि वे बॉट अकाउंट नहीं है। साथ ही, यह भी कहा गया है कि नए देशों में वेब यूजर्स को अपने X अकाउंट के लिए अपना फोन नंबर वेरिफाई करना जरूरी होगा।

नहीं दिए पैसे तो क्या होगा?

आपको बताते चलें कि, X ने एक पोस्ट में कहा है कि स्पैम और बॉट ऐक्टिविटी को कम करने के लिए यह बेहद जरूरी कदम है। एलन मस्क के ऐलान यह स्पष्ट है कि अगर आप सालाना 1 डॉलर की फीस नहीं देते हैं तो आप सिर्फ ‘रीड ओनली’ सेक्शन का इस्तेमाल कर पाएंगे। यानी इस प्रोग्राम में आप ट्वीट को पढ़ तो सकते हैं लेकिन अपना ट्वीट नहीं कर सकते।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें